" />
Published On: Fri, Oct 18th, 2019

नवगछिया : आठ से दस लोगों के शामिल होने की आशंका, एसआईटी टीम का हुआ गठन -Naugachia News

नवगछिया : नवगछिया के लिए सोनू राय एक ऐसा नाम था जो समाज के मुख्य धारा से जुड़े लोगों के लिए आईकॉन था तो दूसरी तरफ सोनू ने हमेशा से अपराध और अपराधियों का विरोध किया. सोनू के करीबी कह रहे यही वजह है कि सोनू की हत्या कर दी. दूसरी तरफ तुलसीपुर गांव के पिछले 40 वर्षों का इतिहास रक्तरंजित रहा है. एक समय यहां का गिरोहवार इस कदर चरम पर पहुंच गया था कि वर्ष 2004 में तत्कालीन नवगछिया पुलिस ने आठ अपराधियों का इंनकाउंटर कर दिया था. आठ अपराधी में जिले के बाहर के भी अपराधी थे. इस कार्रवाई के बाद लोगों को लग रहा था कि तुलसीपुर से अपराध समाप्त हो जायेगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं, समय के साथ फिर गिरोह तैयार हुए और रक्तपात का सिलसिला जारी है.

राजनीतिक मुकाम हासिल करने के बाद बढ़ी दूरी

वर्ष 2005 के पंचायत चुनाव में गौरव राय जब पहली बार निर्वाचित हुए थे तो वे बिहार के सबसे कम उम्र के जिला पार्षद थे. उस वक्त भी किंग मेकर के रूप में बड़े भाई सोनू राय का नाम सामने आया था. राजनीतिक मुकाम हासिल करने के बाद से ही सोनू एक तरफ इलाकाई राजनीति में सक्रिय हुए तो दूसरी तरफ वह राकेश राय के आंखों का कांटा बन गये. वर्ष 2009 में सारोज कुमर की हत्या के बाद दोनों पक्ष के बीच भितरी खुन्नस परवान पर थी. सूत्र बताते हैं कि राकेश को ऐसा लगता था कि सोनू राय उसके विरोधी खेमे के लोगों की मदद करता है. जानकार बता रहे हैं कि उसी खुन्नस का नतीजा सोनू राय की हत्या के रूप में सामने आया.

हत्या में आठ से दस लोगों के शामिल होने की आशंका

पुलिस सूत्रों की मानें तो हत्याकांड में आठ से दस लोगों के शामिल होने की आशंका है. हत्याकांड में कुछ चौकाउ लोगों के नाम भी सामने आ सकते हैं. परवत्ता पुलिस जिला पार्षद गौरव राय का बयान लेने का प्रयास रही है लेकिन गौरव गहरे सदमे में हैं और कुछ भी बोल पाने की स्थिति में नहीं है. पुलिस का कहना है कि तीन बाइक पर सवार लोगों द्वारा हत्याकांड को अंजाम दिया गया है. नवगछिया की एसपी निधि रानी ने कहा कि नवगछिया के सीमावर्ती जिलों कटिहार, पूर्णियां, खगड़िया, मधेपुरा आदि जिलों में सघन छापेमारी की गयी है. भागलपुर के आदमपुर में भी देर रात तक छापेमारी की जा रही थी.

एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी टीम का हुआ गठन

सोनू राय हत्याकांड मामले में घटना के उदभेदन व अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए नवगछिया एसपी निधि रानी ने एसआईटी टीम का गठन कर दिया है. एसआईटी टीम एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती के नेतृत्व में किया गया है. टीम में बिहपुर सर्किल इंस्पेक्टर नर्मदेश्वर सिंह चौहान, खरीक थानाध्यक्ष हरिशंकर कश्यप, नदी थानाध्यक्ष मो महताब खां, प्रभारी थानाध्यक्ष परबत्ता अनि अशोक कुमार झा एवं तकनीकी शाखा नवगछिया पुलिस कार्यालय के सिपाही धर्मेंद्र कुमार को शामिल किया गया है.

गौरव ने कहा, अभी कुछ नहीं बोलूंगा

नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में जब गौरव राय से हत्याकांड के सिलसिले में पूछा गया तो गौरव ने कहा कि अभी वे कुछ भी बता पाने की स्थिति में नहीं है. वे पहले अपने भाई का अंतिम संस्कार करेंगे फिर मीडिया से जरूर मुखातिब होंगे.

शोक संतप्त परिजन, घर में मातमी माहौल

सोनू राय की हत्या की खबर जैसे ही उनके पैतृक आवास पर पहुंची पूरे घर का माहौल मातमी हो गया. सोनू राय की पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है. उसे यह अंदाजा नहीं था कि सुबह बच्चों को स्कूल छोड़ने निकले सोनू की लाश ही घर आयेगी. मालूम हो कि सोनू राय अपने पिछे एक पुत्र और एक पुत्री, भाई, माता, पिता से भरा पूरा परिवार छोड़ गये हैं.

हटती नहीं है लोगों के सामने से सोनू की छवि

सोनू राय का हंसमुख बरताव की लोग चरचा करते नहीं थम रहे हैं. विपरीत परिस्थितियों में भी माजाकिया शब्दों का इस्तेमाल कर माहौल को हल्का बना देना उनकी आदत थी. सोनू राय के एक प्रशंसक भीखो सिंह ने कहा कि आज तक उन्होंने कभी भी सोनू को तनाव में नहीं देखा. जब मिलते तो हंसी मजाक का एक क्रम चलता था. अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के बीच सोनू गौरव से भी ज्यादा समय देते थे. सोनू राय के रिश्ते में भाई भाजयुमो नेता आलोक सिंह बंटू गहरे सदमें में हैं. वे कहते हैं सोनू भैया की कोई इस तरह हत्या कर देगा, वह सोच भी नहीं सकते थे. इंदू भूषण झा, फाइटर जेम्स, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष अजय कुमार कुशवाहा, मो नइम आदि ने गहरी संवेदना व्यक्त की है.

सोनू की हत्या की खबर सुन कर आहत हूं : शहनवाज हुसैन

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शहनवाज हुसैन ने कहा कि जिला पार्षद गौरव राय के बड़े भाई कुमार रितु ध्वज उर्फ सोनू राय जी की हत्या की दुखद खबर सुन कर आहत महसूस कर रहा हूं, इनका परिवार हमेशा समाजसेवा में जुटा रहा है. अपराधियों को बख्सा नहीं जा सकता. मुझे पूरा विश्वास है कि बिहार की पुलिस अपराधियों को खोज निकालेगी और उसके सख्त से सख्त सजा देगी. मेरी गहरी संवेदना उनके परिवार के साथ है.

सोनू राय के शव का आज होगा दाह संस्कार

सोनू राय के हत्या के बाद तुलसीपुर गांव में तनाव व्याप्त हो गया है. घटना से गांव सहित आसपास के इलाके जे लोग मर्माहत है. सोनू की हत्या के बाद शव के पोस्टमार्टम के बाद पैतृक गांव तुलसीपुर ले जाया गया है. मृतक सोनू राय के परिजनों ने बताया कि शुक्रवार को उनके शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा. घटना के बाद से परिजनों में दहशत का माहौल है. इस घटना से परिजन गहरे सदमे में हैं.

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

adv
error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......