खरीक  : खरीक प्रखंड में सेविका सहायिका बहाली के लिए रिश्वतखोरी का बाजार गर्म हो गया है. बिचौलिये, जनप्रतिनिधि और उसके रिश्तेदार व्यक्तियों की सूची लेकर उस में दर्ज मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सेविका सहायिका पद के आवेदकों से चयन के नाम पर रिश्वत मांग रहे हैं.बिचौलिए सेविका पद के लिए अभ्यर्थियों से ढाई लाख रूपए की मांग कर रहे हैं वहीं सहायिका पद के लिए एक से डेढ़ हजार रुपये रिश्वतखोड़ी का बाज़ार गर्म है.रिश्ववतखोड़ी का बाजार गर्म होने से सेविका सहायिका अभ्यर्थी हलकान है.

अभ्यर्थियों को अपने विश्वास में लेने के लिए तरह तरह के तरकीब कर रहे है.बिचौलिए अभ्यर्थियों को आस्वस्त कर रहे हैं कि बहाली प्रक्रिया पूरी तरह विचौलिए की गिरफ्त में है बिचौलिए अभ्यर्थियों को पैसा लेकर सेविका-सहायिका बनाने की गारंटी दे रहे हैं. कई अभ्यर्थी दलालों के चंगुल में आ चुके हैं. रूपये का खेल जारी है.

खरीक में सेविका और सहायिका चयन प्रक्रिया पर बिचौलिये भारी पड़ने लगे हैं. अभ्यर्थियों में यह संदेश भेजा जा रहा है बिना रिश्वत दिए किसी भी अभ्यर्थी का सेविका और सहायिका पद पर चयन संभव नहीं है.पहले ढाई लाख रकम दो फिर सेविका पद पाओ.इस तरह के बात सुनकर अभ्यर्थी हलकान है.

Whatsapp group Join

बीडीओ से की रिश्वतखोरी की शिकायत

वार्ड महासंघ के जिला अध्यक्ष ढोढिया पंचायत के उप मुखियाश भाजपा प्रखंड अध्यक्ष चंदन यादव ने इस बाबत ख़रीक बीडीओ सुधीर कुमार को एक लिखित शिकायत पत्र देकर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में सेविका पद के लिए दो से ढाई लाख रूपय और सहायिका पद के लिए एक से डेढ़ लाख रुपये बतौर रिश्वत मांगने की शिकायत की है. वार्ड संघ के जिला अध्यक्ष साह भाजपा प्रखंड अध्यक्ष चंदन यादव ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को अविलंब चयन प्रक्रिया में हो रही धांधली और रिश्वतखोरी के बाजार पर रोक लगाने की मांग की है.

क्या कहते हैं बाल विकास परियोजना पदाधिकारी

बाल विकास परियोजना पदाधिकारी चंदना माधव ने कहा कि चयन प्रक्रिया इस बार सीडीपीओ शामिल नहीं है. किसी को किसी से कोई दिक्कत हो तो लिखित आवेदन दे. दोषी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी.