नवगछिया : नवगछिया की सामाजिक संस्था सेवार्थ ने रोटी बैंक नामक कार्यक्रम का विस्तार करते हुए इसे साप्ताहिक कार्यक्रम बना दिया है. कमेटी ने एक बैठक कर निर्णय लिया है कि अब सप्ताह में एक बार शनिवार को नवगछिया स्टेशन परिसर में रोटी बैंक की व्यवस्था की जाएगी. बैठक में यह भी कहा गया कि अगर उस सप्ताह में कोई पर्व त्योहार होगा तो पर्व त्योहार के दिन ही रोटी बैंक की व्यवस्था की जाएगी और जिस सप्ताह पर्व त्योहार नहीं होंगे, उस सप्ताह निश्चित रूप से शनिवार को रोटी बैंक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

जिसमें जरूरतमंदों को मुफ्त में शुद्ध एवं सात्विक भोजन के साथ पेयजल भी उपलब्ध करवाया जाएगा. मालूम हो कि रोटी बैंक कार्यक्रम का उद्घाटन गत शनिवार को नवगछिया स्टेशन पर किया गया था. सेवार्थ के अध्यक्ष डॉ संदीप गुप्ता, संयोजक सह उपाध्यक्ष पंकज कुमार भारती एवं सचिव डॉ अनंत विक्रम ने बताया कि कार्यक्रम में भूखे और जरूरतमंदों को नियमित रोजाना भोजन कराने की योजना है.

Whatsapp group Join

इसके लिए संस्था के सदस्य लगातार प्रयास कर रहे हैं. क्रमशः इस कार्यक्रम में सघनता लाते हुए इसे नियमित कर दिया जाएगा. नवगछिया में कोई भी भूखा ना सोए यही उन लोगों की पहली प्राथमिकता है. जिस पर क्रमशः पहल करना शुरू कर दिया है.

इसके लिए कई लोग आगे आए हैं जिनका संस्था ने तहे दिल से स्वागत भी किया है. इस अवसर पर आयोजित बैठक में समाजसेवी प्रवीण कुमार भगत, पुरुषोत्तम कुमार, ओमप्रकाश सिंह, अविनाश कुमार आदि सदस्य मौजूद थे