नवगछिया : सील का सख्ती से होगा पालन.. नियमों के उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई -Naugachia News

नवगछिया : नवगछिया शहर में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण मरीज मिलने के बाद भी नवगछिया नगर पंचायत के कंटेन्मेंट जॉन घोषित होने के बाद भी अब तक कंटेन्मेंट जॉन के नियमों का सख्ती से पालन नहीं हो पा रहा है. शहर की सभी दुकानें सामान्य रूप से अभी भी खुल रही है. यहां तक की शहर में दो मॉल हैं वे भी खुल रहे हैं. वाहनों का धड़ल्ले से परिचालन हो रहा है. आसपास के इलाके के लोग खरीददारी के लिए जाम हो रहे हैं. मंगलवार को नवगछिया शहर पूरी तरह से खुला हुआ था. बाजार में भीड़ के कारण जाम भी लग रहे थे. वहीं दोपहर बाद नगर पंचायत के द्वारा जगह जगह बेरिकेटिंग कर बेरियर तो लगाया गया। लेकिन बेरियर लगाए जाने के बाद भी दुकानें खुली हुई थी.

पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी नहीं होने के कारण दुकानदारों द्वारा दुकान बंद नहीं किया गया था. नवगछिया नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन ने कहा कि पूर्व कंटेन्मेंट जॉन घोषित होने के बाद जहां जहां बेरिकेटिंग किया गया था. उन सभी स्थानों पर बेरिकेटिंग कर दिया गया है. लोगो को अपनी अपनी दुकान बंद कर कंटेन्मेंट जॉन के नियमों का पालन करने को लेकर मयाकिंग भी कराई गई है. सेनेटाइज करने का भी कार्य कार्य जा रहा

मालूम हो कि एक सप्ताह पहले शहर में एक कोरोना के मरीज पाए जाने के बाद शहर को कंटेन्मेंट जॉन घोषित कर दिया गया था। इसके बाद दो दिन के अंदर शहर में 13 एवं नवगछिया थाना के 14 एवं एक चाय दुकानदार कोरोना पोजेटिव पाए गए. लेकिन इसके बावजूद भी कंटेन्मेंट जॉन का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है. जबकि अनुमंडल पदाधिकारी ने कंटेन्मेंट जॉन का सख्ती से पालन नहीं होने पर नवगछिया एसपी, एसडीपीओ एवं नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी को रिमाइंडर पत्र भेज कर कंटेन्मेंट जॉन का सख्ती से पालन कराने का अनुरोध किया भी किया था.

लेकिन अब तक बेरिकेटिंग की कार्रवाई हो पाई है. नवगछिया एसपी निधि रानी ने कहा कि संध्या समय दंडाधिकारी के साथ पुलिस टीम द्वारा सील का सख्ती से पालन हो इसको लेकर कार्यवाही की गई है. बुधवार की सुबह से सील का सख्ती से पालन करवाया जाएगा नियमों के उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......