नवगछिया : पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव व डीएम के निर्देश पर शनिवार को सात निश्चय योजनाओं की जांच पदाधिकारियों की टीम ने किया। जांच के दौरान किसी भी प्रखंड में कार्य को पूर्ण नहीं पाया गया। निरीक्षण में योजना के तहत किए गए कार्यों में कई तरह की कमियां पाईं गईं हैं। पदाधिकारियों ने कमी को दूर कर तीव्र गति से कार्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया है।

नवगछिया बीडीओ कुंदन कुमार के नेतृत्व में शनिवार को प्रखंड के खैरपुर कदवा पंचायत में वार्ड नंबर 6, 10, 11 व 12 में सात निश्चय योजना के तहत किए गए नल जल योजना का कार्य का निरीक्षण किया गया। इस दौरान नल जल योजना के किए कार्य को की पदाधिकारियों ने जांच की। जांच के बाद जहां भी कमियां पाई गई इस संदर्भ में जेई , वार्ड कृवन्यवन समिति एवं संवेदक को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बीडीओ कुंदन कुमार ने बताया कि खैरपुर कदवा पंचायत में नलजल योजना के तहत 70 प्रतिशत कार्य को पूरा कर लिया गया है। पंचायत के वार्ड संख्या छह में हुए कार्य की गुणवत्ता में कमी पाई गई। इस संदर्भ में गुणवत्ता में सुधार करने का निर्देश दिया गया। वहीं बांकी वार्ड में कार्य मानक के अनुरूप पाया गया। तेजी लाते हुए अविलंब कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

Whatsapp group Join

खरीक व बिहपुर में टीम ने की जांच

खरीक| शनिवार को डीएम के निर्देश पर खरीक व बिहपुर प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में ब्लाॅक लेवल गठित टीम ने सात निश्चय योजना तहत जल-नल योजना के किए गए कार्यों की जांच की। जांच टीम में कनीय अभियंता, पंचायत सचिव, विकास मित्र, कार्यपालक सहायक समेत अन्य ब्लाॅक लेवल अफसरों को शामिल किया गया था।