" />
Published On: Fri, Sep 6th, 2019

नवगछिया : शिक्षा विभाग के निर्देश पर डीपीओ का औचक निरीक्षण, शिक्षक तो मौजूद मिले, पर बच्चों की उपस्थिति -Naugachia News

नवगछिया : शिक्षा विभाग के निर्देश के आलोक में डीपीओ सुभाष गुप्ता ने शिक्षक दिवस के मौके पर गोपालपुर विधान सभा क्षेत्र के रंगरा ,गोपालपुर व नवगछिया प्रखंडों के दर्जनों विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। सबसे खराब स्थिति गोपालपुर प्रखंड के स्कूलों की मिली। शिक्षक तो मौजूद मिले, पर बच्चों की उपस्थिति शून्य मिली।

प्राथमिक विद्यालय पश्चिम बजरंग बली स्थान रंगरा में छात्रों की संख्या मात्र 34 थी। जबकि 210 छात्र नामांकित हैं। प्राथमिक विद्यालय हरिजन टोला डुमरिया की प्रधान शिक्षिका सरिता कुमारी विद्यालय से गायब थीं। नामांकित 143 बच्चों में से एक भी बच्च उपस्थित नहीं था। डीपीओ ने प्रधान शिक्षिका पर नियमानुसार कार्रवाई की अनुशंसा की है। मध्य विद्यालय मियां टोली गोपालपुर में कुल सात शिक्षकों में से चार शिक्षक बिना छुट्टी के गायब थे।

नामांकित 296 बच्चों में एक भी बच्च वहां मौजूद नहीं था। प्रधान शिक्षक विद्याकांत भारती 12 बजे ही विद्यालय बंद कर घर जा रहे थे। इनके निलंबन की कार्रवाई तथा अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित शिक्षकों पर नियमानुकूल कार्रवाई की अनुशंसा डीपीओ ने की है। प्राथमिक विद्यालय राजपूत टोला गोपालपुर में नामांकित 102 छात्र-छात्रओं में मात्र 20 उपस्थित थे।

मध्य विद्यालय बाबू टोला कमलाकुंड में शिक्षक दीपक कुमार अनुपस्थित मिले। मध्य विद्यालय पचगछिया में एक कमरा पुलिस के कब्जे में होने की जानकारी दी गई। प्राथमिक विद्यालय लत्तीपाकर में एक भी बच्चे नहीं थे। मध्य विद्यालय दोनियां टोला पकरा की शिक्षिका वंदना कुमारी व अजमेरू निशा उपस्थिति बना कर विद्यालय से चली गई थीं। डीपीओ सुभाष गुप्ता ने बताया कि पूरी रिपोर्ट जिला शिक्षा पदाधिकारी को सौंपी जाएगी।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

adv
error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......