" />
Published On: Thu, Dec 5th, 2019

नवगछिया : विक्रमशिला सेतु पर इस वजह से लगाता है रोज रोज भयानक जाम, सभी पुल बंद -Naugachia News

नवगछिया : विक्रमशिला सेतु व एप्रोच पथ पर जाम लगने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. बुधवार को भी सुबह से देर रात तक सेतु और एप्रोच पथ पूरी तरह से जाम की जद में रहा. बुधवार को जाम का कारण वाहनों का अत्यधिक परिचालन होना, ओवरटेकिंग और पुल पर एक वाहन का खराब होना बताया जा रहा है. हालांकि देर शाम खराब ट्रक को हटा लिया गया लेकिन जाम की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ. पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों का कहना है कि बिहार के सभी पुल बंद हैं इस कारण से नवगछिया और विक्रमशिला सेतु होते हुए वाहनों का परिचालन काफी हो गया है.

जाम लगने का मुख्य यही कारण है. बुधवार को नवगछिया से भागलपुर जाने में लोगों को तीन से चार घंटे का समय लग रहा था. यात्री बस रैंगते हुए भागलपुर पहुंच रहे थे तो नवगछिया से खुलने वाले ऑटो जाह्नवी चौक पर ही यात्रियों को उतार दे रहे थे. इसके बाद यात्री पैदल चल कर पुल पार कर रहे थे और भागलपुर जीरो माइल पहुंच कर पुन: ऑटो पर सवार हो कर गनत्वय के लिए प्रस्थान कर रहे थे. खास कर ज्यादा सामान या बच्चों को साथ लेकर चलने वाले यात्रियों को पैदल चलने में काफी परेशानी हो रही थी.

बुधवार को जाम की ऐसी स्थिति थी कि मोटरसाइकिल सवार को भी पुल पार करने में 45 मिनट से भी अधिक समय लग रहा था. पुल की रैलिंग भी दोनों तरफ जाम थी. पैदल पुल को पार कर रहे यात्री कुर्सेला के सुरेश सहनी ने बताया कि भागलपुर में यातायात की स्थिति काफी खराब हो गयी है और दूसरी तरफ प्रशासनिक पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी के पूरी तरह से विकल्पहीन हो गये हैं. सरकार को जाम हटाने के लिए कुछ न कुछ पहल जरूर करना चाहिए. नवगछिया के पंकज कुमार, खरीक के राजेश सिंह, इस्माइलपुर के मंधत मंडल आदि पैदल ही पुल पार कर रहे थे. सबों ने कहा कि उनलोंगों की दुर्दशा के लिए प्रशासनिक पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि जिम्मेदार है. जल्द से जल्द जाम का कोई स्थायी सामाधान निकालना चाहिए.

पूर्वी और पश्चिम केबिन के साथ नवगछिया बाजार में रह रह कर लगता रहा जाम

बुधवार को नवगछिया के पूर्वी केबिन और पश्चिम केबिन पर रह रह कर जाम लगता रहा. पूर्वी केबिन पर पूरे दिन जाम लगा रहा था. पूर्वी केबिन से करीब सौ मीटर दूर रैक प्वाइंट पर ट्रकों की आवाजाही जाम का मुख्य कारण था. जाम में दिन भर पुलिस, प्रशानिक पदाधिकारियों, एंबुलेंस समेत स्कूली वाहन भी फंसे दिखे. पश्चिम केबिन भी बुधवार को जाम से प्रभावित रहा. एक ट्रेन के जाने के बाद वाहन गुजरे नहीं थे कि दूसरी ट्रेन के आने की सूचना हो गयी. ऐसे में समपार फाटक गिरा दिया गया.

दोनों तरफ के समपार फाटको के बीच में कई वाहन फंस गये. बांद में वाहन चालकों द्वारा हार्न देने पर रेल कर्मी में समपार फाटक को उठाया. जब जा कर वाहन को फाटकों के बीच से गुजारा गया. इधर स्टेशन रोड सब्जी पट्टी में भी दोपहर बाद बजे के बाद भयानक जाम की स्थिति देखी गयी. नवगछिया के स्थानीय लोगों सौरभ चौरसिया, नाजिम, दानिश, मुकेश, अमित आदि ने कहा कि नवगछिया बाजार में लगने वाले जाम को यहां के पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि नजरअंदाज कर रहे हैं. बाजार में जाम न लगे इसके लिए कोई न कोई ठोस निदान जरूर निकालना चाहिए.

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>