नवगछिया : वज्रपात की चपेट में आने से तीन की मौत एक घायल, पांच मवेशी भी मरे -Naugachia News

नवगछिया : नवगछिया अनुमंडल में गुरुवार की दोपहर तेज बारिश के बीच हुए बज्रपात में तीन लोगों की मौत हो गई है. जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए है. वज्रपात की चपेट में आने से 5 मवेशी की भी मौत होने की सूचना है. मृतकों में परबत्ता थाना क्षेत्र के परबत्ता कनकी टोला निवासी विनोद यादव के पुत्र हिन्द्री यादव 30 वर्ष, नवगछिया थाना क्षेत्र के मिल्की गौशाला निवासी कुंदन यादव पिता अजय यादव एवं नारायणपुर प्रखंड के सिंहपुर पश्चिम पंचायत के नवटोलिया निवासी मोहम्मद रफीक अली की पुत्री सोनम खातून 12 वर्ष शामिल हैं.

जबकि वज्रपात में परबत्ता थाना क्षेत्र के परबत्ता कनकी टोला निवासी मंटू यादव पिता चमक लाल यादव घायल हुए. जिसका इलाज निजी अस्पताल में किया जा रहा है. मृतक हिन्द्री यादव उसरहिया बहियार में भैस चारा रहा था. उसके साथ मंटू यादव भी वही पर अपना मवेशी चार रहा था. इसी दौरान बारिश के बीच वज्रपात होने से वह वज्रपात की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। मृतक हिन्द्री यादव को तीन वर्ष की पुत्री तनुजा कुमारी है.

पति की मौत से मृतक की पत्नी चंदो देवी का रो रो कर बुराहाल है. मृतक अपने तीन भाई में दो नवर पर था. पशुपालन कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था. मृतक कुंदन यादव भी किसी दियरा में अपने मवेशियों को चरा रहा था कि वज्रपात की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई. मृतक बच्ची सोनम खातून गंगा दियारा से माँ सबुदा खातून के साथ जलावन के लिए मकई की खुट्टी लेकर लौट रही थी. माँ आगे थी मृतिका बच्ची पीछे पीछे आ रही थी. गंगा नदी किनारे बारिश के साथ अचानक तेज आवाज के साथ वज्रपात होने से घटनास्थल पर ही मौत हो गया.

मौके पर ग्रामीणों के प्रयास से परिजनों ने बच्ची को पीएचसी नारायणपुर पहुंचाया. जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. बच्ची के मृत घोषित करते ही परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था. मृतिका चार भाई में मात्र एक बहन थी. घर में सबों का दुलारी थी. ग्रामीणों की सुचना पर पहुंचे भवानीपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया भेजा. मुखिया प्रतिनिधि प्रितम मिश्रा,पैक्स अध्यक्ष नीलाब चौधरी ने सीओ से पीड़ीत परिवार को मुआवजा देने की माँग की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *