नवगछिया : लॉकडाउन समाप्त हो जाने के बाद नवगछिया बाजार में रौनक, रक्षाबंधन के लिए शुभ मुहूर्त -Naugachia News

नवगछिया – एक अगस्त से लॉकडाउन समाप्त हो जाने के बाद नवगछिया बाजार में काफी तेजी देखी जा रही है. रविवार को रक्षाबंधन को लेकर बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी थी. मिठाई, कपड़े, फास्ट फूड, जंक फूड, राशन, सब्जियों, राखियों के बाजार में काफी तेजी देखी गई. लोगों ने जमकर सामानों की खरीदारी की है तो दूसरी तरफ लंबे अरसे बाद दुकानदारों के चेहरे भी खिले दिखे.

लेकिन इन सब चीजों के बीच कोरोना से एहतियात और सोशल डिस्टेंसिंग पूरी तरह से गायब दिखा. देर शाम जब पुलिस संध्या गश्ती में निकली, तब दुकानदारों ने अपने दुकानों के शटर गिराये. स्थानीय लोगों ने बताया कि लॉक डाउन का भी कोरोनावायरस पर असर नहीं दिखा. लोगों के संक्रमित होने के मामले सामने आते ही रहे. ऐसी स्थिति में दुकानदारों को रोजी-रोटी से वंचित करना जायज नहीं है. लेकिन लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करना चाहिए और मास्क भी निश्चित रूप से लगाना चाहिए.

रक्षाबंधन के लिए शुभ मुहूर्त

नवगछिया के पंडित अजीत पाण्डेय ने बताया कि 2 अगस्त को ही रात्रि 9:28 पर पूर्णिमा काल प्रारंभ हो जाएगा. पूर्णिमा काल 3 अगस्त को रात्रि नौ बजकर 28 मिनट पर समाप्त होना है. लेकिन 2 अगस्त को पूर्णिमा भाद्र काल में ही प्रारंभ है. 3 अगस्त को सुबह 9:28 पर भाद्र काल की समाप्ति होगी. अतः राखी बांधने का शुभ मुहूर्त 3 अगस्त की सुबह 9:29 के रात्रि 9:17 तक माना गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......