" />
Published On: Tue, Dec 4th, 2018

नवगछिया : राजस्व कर्मचारी के पुत्र ने फांसी लगाकर पंखे से लटककर की खुदकुशी-Naugcahia News

खरीक : नब्बे के दशक में खरीक अंचल राजस्व कर्मचारी रहे दिवंगत रामदेव सिन्हा के 35 वर्षीय पुत्र रणधीर कुमार32 वर्ष ने रविवार की देर रात गले में फांस लगाकर पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली. घटना रविवार की रात करीब 10:45 बजे की है. घटना की सूचना मिलने पर खरीक पुलिस मौके पर पहुंचकर लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया. इस संदर्भ में खरीक पुलिस यूडी केस दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है. पूछे जाने पर मृतक की पत्नी रूपा सिन्हा ने बताया कि उसका पति बीते कई माह से मानसिक तनाव और अवसाद से जूझ रहा था. शराब पीने की लत से वह अक्सर परेशान रहा करता था. शराब की लत की वजह से पूरा परिवार बर्बाद हो चुका है.

उसका पति बहुमूल्य जमीन कौड़ी के भाव में बेच रहा था. लाखों की जमीन मामूली रकम में बेच दिया. विरोध करने पर पति उसके साथ मारपीट किया करता था. इस संदर्भ में खरीक थाना में प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी. पुलिस ने शराबी पति को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भी भेज दिया था. फिर भी उसके पति के व्यवहार में सुधार नहीं हुआ. जेल से छूटने के बाद फिर से उसका पति वही काम किया करता था जो पहले किया करता था. बीते कुछ दिनों पूर्व उसने जमीन के साथ साथ घर का भी सौदा कर लिया था. हाल फिलहाल में कुछ व्यवसाई घर के समान को उखाड़ने के लिए आया था.

पूछने पर पता चला कि उसका पति घर का चौखट किवार भी भेज चुका था. घरवालों के विरोध करने पर व्यवसायी चला गया. करीब डेढ़ बीघा जमीन बीते एक साल में बेच दिया. इस वजह से घर की माली हालत बहुत ही खराब हो गई. कई बार जमीन बेचने का विरोध किया और कहा कि इस तरह से कौड़ियों के भाव में जमीन बेच लीजिएगा तो बच्चों का भरण पोषण कैसे होगा. लेकिन उसे इस बात की तनिक भी चिंता नहीं थी.सारा जमीन कौड़ियों के भाव में बेच डाला. पूरा परिवार कंगाल हो गया.सब कुछ गंवाने के बाद बीते कुछ माह से उसका पति बहुत ही तनाव से जूझ रहा था.

बीती रात रविवार को करीब 9:00 बजे उसका पति खाना खाकर कमरे में सोने गया.कुछ ही देर बाद पत्नी भी खाना खाने के बाद पति के कमरे में सोने गयी तो पति ने कहा कि तुम मां के साथ सो जाओ.उसे अकेले ही सोना है. पति के कहने के मुताबिक वह दूसरे कमरे में सो गयी लेकिन रहा नहीं गया. करीब 10:00 बजे वह अपने पति के कमरे की ओर गयी तो कमरा अंदर से बंद था. चिल्लाने के बावजूद भी कोई आवाज कमरे के अंदर से नहीं आया. अंदेशा होने लगा कहीं कुछ अनहोनी तो नहीं हो गयी. दौड़कर बगल की खिड़की खोल कर झांका तो देखा कि उसका पति गला मेंधोती का फंदा लगाकर पंखे से लटक रहा था. चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया. आस पास के पड़ोस के लोग रात्रि में महिला की चीख सुनकर आ गए.

सभी लोगों ने खंती से दरवाजा तोड़ कर अंदर प्रवेश किया तो देखा कि उसका पति पंखा से धोती के फंदे लगाकर लटक रहा था.सभी लोगों ने मिलकर उसके पति के लाश को नीचे उतारा.लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.पति का शरीर ठंडा पड़ चुका था.उसके पति ने खुदकुशी कर ली थी. रणधीर अपने पीछे एक लड़का सत्यम और एक लड़की दिव्यांगी मां और पत्नी को छोड़ गया.आर्थिक तंगी हाली से जूझ रहा परिवार पति के निधन के बाद पूरा टूट गया है.इस संदर्भ में पूछे जाने पर खरीक थाना अध्यक्ष सुदीन राम ने कहा इस मामले में पुलिस यूडी केस दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है.

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......