नवगछिया : रंगरा पीएचसी में हो रहा है घटिया सड़क निर्माण, प्रखंड प्रमुख ने काम रोका

रंगरा – रंगरा पीएचसी में काया कल्प योजन के तहत किये जा रहे सड़क निर्माण कार्य मे अनियमितता का मामला उजागर हुआ है. रंगरा के प्रखंड प्रमुख संजीव कुमार उर्फ मोती यादव ने बन रही सड़क का निरीक्षण गुरुवार को किया. निरीक्षण के क्रम में संवेदक से स्टीमेट की कॉपी मांगी गयी लेकिन मौके पर कॉपी नहीं दी गयी. दूसरी तरफ कार्य के संबंध में किसी भी प्रकार की ठोस जानकारी संवेदक पक्ष से नहीं दी गयी. रंगरा प्रखंड प्रमुख मोती यादव ने कहा कि सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है.

सड़क की ढलाई छः इंच होनी है लेकिन सड़क की ढलाई महज डेढ़ इंच ही किया जा रहा है. पूरा कार्य गुपचुप और अपारदर्शी तरीके से किया जा रहा है. स्थल पर किसी प्रकार का सूचना बोर्ड नहीं लगाया गया है. प्रखंड प्रमुख ने कहा कि इस तरह से बन रही सड़क 2 माह भी टिक नहीं पाएगी और जनता का पैसा खां म खां बर्बाद हो जाएगा. प्रमुख ने कहा कि किसी भी सूरत में इस तरह का घटिया निर्माण नहीं करने दिया जाएगा. इसके लिए उन्होंने प्रखंड के वरीय पदाधिकारियों का ध्यान भी सड़क निर्माण की ओर आकृष्ट कराया है.

कहते हैं पीएचसी प्रभारी

पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजन ने कहा कि अस्पताल के किचन से ट्राली को वार्ड तक लाने ले जाने के लिये एक समतल पट्टी का निर्माण कराया जाना है. इस सड़क में अनियमितता का मामला उजागर हुआ है. वे भी मामले की जांच करेंगे. निर्माण कार्य काया कल्प योजना से जुड़े लोगों द्वारा कराया जा रहा है. फिलहाल प्रखंड प्रमुख के कहने पर कार्य बंद कर देने का निर्देश दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *