नवगछिया, रंगरा और महदतपुर एवं उजानी में 6 लोग कोरोना संक्रमित… माइक्रो कंटेनमेंट जॉन घोषित

नवगछिया : कोरोना रोगियों की पहचान होने का सिलसिला लगातार जारी है. रैपिड एंटीजन किट से बुधवार को कुल 81 लोगों का कोरोना जांच किया गया था. जिसमें नवगछिया शहर के स्टेशन रोड, वार्ड नंबर 18, गोपालपुर प्रखंड के गोसाईगांव, मकंदपुर, नवगछिया के तेतरी और रंगरा के मधुसुदनपुर वैसी में एक – एक कोरोना संक्रमित रोगी की पुष्टि हुई है. नवगछिया अनुमंडल अस्पताल उपाधीक्षक डॉक्टर अरुण कुमार सिन्हा ने संक्रमित पाए गए व्यक्तियों की पुष्टि की है. अनुमंडल अस्पताल में 119 लोगों का सैम्पल लैब भी भेजा गया है.

नवगछिया में बुधवार को महदतपुर गांव के वार्ड दो की एक 35 वर्षीय महिला एवं नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड सात उजानी निवासी 32 पुरूष के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर दोनों गांव में माइक्रो कंटेंमेंट जोन बनाया गया है. संक्रमित पाए गए व्यक्तियों का घर सील कर दिया गया है. नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने संक्रमित पाए गए व्यक्ति के घर को केंद्र बनाते हुए आस पास के के एरिया को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील करने का निर्देश दिया है.

अनुमंडल पदाधिकारी ने वार्ड नंबर सात उजानी के संक्रमित पाए व्यक्ति के घर के पास की वाली गली एवं महदतपुर के वार्ड दो के संक्रमित व्यक्ति के घर के पास की गली व सड़क को सील करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों को चिन्हित कर नमूना संग्रह करने का निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं नवगछिया अनुमंडल अस्पताल से उपाध्यक्ष को दिया है. माइक्रो कंटेनमेंट जोन में पढ़ने वाले सभी घरों का सर्वे रैपिड रिस्पांस टीम के द्वारा किया जाएगा.

इसको लेकर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को रिपीट रिस्पांस टीम गठित करने का निर्देश दिया है. रैपिड रिस्पांस टीम के साथ एक स्वास्थ्य कर्मी एवं एक गैर स्वास्थ्य कर्मी रहेंगे. साथ ही नवगछिया थाना अध्यक्ष प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि संक्रमित व्यक्ति को चिन्हित करते हुए उनका नमूना संग्रह करवाना सुनिश्चित करेंगे।नवगछिया कार्यपालक पदाधिकारी को वार्ड 18 में लगातार सैनिटाइज कराने का निर्देश दिया है साथ ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन की बेरिकेटिंग कराने का निर्देश दिया है. कंटेनमेंट जोन के लिए दंडाधिकारी की भी प्रतिनियुक्ति की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......