" />
Published On: Thu, Jun 13th, 2019

नवगछिया में जाम थमने का नाम नहीं ले रहा.. इलाके के लोग त्राहिमाम की स्थिति में -Naugachia News

नवगछिया। नवगछिया में जाम थमने का नाम नहीं ले रहा है। जाम के कारण बाहर से आनेवाली गाड़ियां नवगछिया के बजाय फोरलेन होकर जाने लगी हैं। कुर्सेला पुल पर जाम के बाद नवगछिया में एनएच 31 पर लगातार जाम लगे रहने से इलाके के लोग त्राहिमाम की स्थिति में हैं। बुधवार को एनएच 31 के अलावा नवगछिया बाजार में भी जाम की स्थिति भयावह थी। एनएच पर जाम में वाहनों की तीन-तीन कतारें लग गयी थीं, जिससे मोटरसाइकिल जाने की भी जगह नहीं थी। एनएच पर भीषण जाम में शाम में गंभीर रूप से बीमार लोगों को ले जा रही दो-दो एम्बुलेंस फंस गयी। घंटों जाम में फंसने के बाद मरीज की हालत खराब होने लगी। एक मरीज को सिलीगुड़ी रेफर किया गया था, जबकि दूसरे को भागलपुर ले जाया जा रहा था। जाम में फंसे वाहनों को निकलवाने के लिए पुलिस-प्रशासन की टीम कहीं नहीं दिखी। इस कारण जाम भयावह होता गया। बाजार के स्टेशन रोड से वैशाली चौक दुर्गा मंदिर तक लगे जाम में एक बच्चे को लेकर जा रही एम्बुलेंस फंस गयी थी। .

विक्रमशिला पुल और एनएच 31 पर जाम की वजह से बुधवार को भी यात्रियों को परेशानी हुई। सुबह दस बजे तक कटिहार, पूर्णिया, खगड़िया, भागलपुर आने जाने वाली बसों को काफी परेशानी आयी। सवारी गाड़ियों का परिचालन 14 नंबर रोड से हुआ। मुख्य सड़क पर भारी वाहनों की वजह से जाम लगा हुआ था। जिसका असर एनएच 31 पर कटिहार सीमा तक जाम का असर दिखा। .

मंगलवार की देर रात विक्रमशिला पुल के समीप ट्रक में खराबी आ जाने की वजह से दो घंटे तक पुल के दोनों तरफ गाड़ियों का रैला लग गया था। वहीं शहर के अंदर से भारी वाहनों के परिचालन की वजह से स्थिति और भी बुरी हो गयी थी। लोहिया पुल से लेकर, कचहरी चौक, धूरनपीर बाबा चौक, तिलकामांझी, जीरोमाइल तक जाम लगा रहा। .

हालांकि जैसे-तैसे सुबह आठ बजे तक शहर को जाम मुक्त कराया गया। मगर पुल के दूसरी तरफ काफी संख्या में भारी वाहन लगे होने की वजह से सवारी गाड़ियों के परिचालन में परेशानी आयी। जीरोमाइल थानाध्यक्ष राजरतन ने बताया कि सुबह आठ बजे तक शहर के अंदर और पुल को जाम मुक्त करा दिया गया। दरअसल मंगलवार की रात से शहर के अंदर ट्रकों के परिचालन होने की वजह से सामान्यतौर पर जो ट्रैफिक का दबाव था। विक्रमशिला पुल से लेकर नवगछिया जीरोमाइल तक गाड़ियों की संख्या अधिक होने की वजह से सवारी गाड़ी 14 नंबर रोड से होकर दिनभर चली, जिससे यात्रियों को परेशानी हुई।

जान जोखिम में डालकर आते है यात्री: यात्री सुमित सिंह ने बताया कि बुधवार की सुबह भी एनएच 31 पर गाड़ियों की संख्या अधिक होने की वजह से रंगरा चौक से गोपालपुर के रास्ते 14 नंबर होकर भागलपुर पहुंचे है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण इलाके में संकरी सड़क से होकर जैसे-तैसे गाड़ियां चलती है। .

एनएच पर छोटी-बड़ी गाड़ियों के ओवरटेक के कारण जाम की स्थिति भयवाह हो गयी है। ट्रकों की दो-दो कतारों के बाद छोटे वाहनों के चालक जल्दी निकलने की होड़ में दूसरी साइड में वाहनों को ले जाते हैं, जिससे परेशानी बढ़ रही है। इसको देखनेवाला कोई नहीं है। जाम में वाहनों को 10-10 घंटे तक फंसना पड़ रहा है। .

नवगछिया में बुधवार को जाम में घंटों फंसे लोग परेशान रहे। भीषण गर्मी के कारण कई लोगों की तबीयत खराब हो गयी। वहीं कोई कार्यालय देर से पहुंचा तो कोई न्यायालय देर से पहुंचा। एनएच 31 और नवगछिया बाजार में जाम के बाद लड़के वाले भागलपुर-नवगछिया से दूर कटिहार-पूर्णिया में शादी करने पर विचार करने लगे हैं। .

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......