नवगछिया में कोरोना से वृद्ध की मौत, सात वर्षीय बालक सहित चार लोग कोरोना से संक्रमित -Naugachia News

नवगछिया : नवगछिया शहीद टोला चैती दुर्गा स्थान परिसर निवासी 60 वर्षीय वृद्ध की मौत कोरोना से हो गयी है. जानकारी मिली है कि उन्हें विगत पांच दिनों से हल्की फुल्की सर्दी खांसी की शिकायत थी लेकिन मंगलवार को देर रात अचानक उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ होने लगी. आनन फानन में परिजनों द्वारा वृद्ध को नवगछिया अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. मृत्यु के बाद परिजन शव को लेकर घर आ गये. फिर नवगछिया अनुमंडल अस्पताल प्रशासन द्वारा वृद्ध का कोरोना टेस्ट करवाने का निर्णय लिया गया. टेकनिशियन जमशेद के नेतृत्व में एक दल को मृतक के घर पर भेजा गया. घर पहुंच कर जब वृद्ध का टेस्ट किया गया तो रिर्पोट पॉजटिव आया. अनुमंडल अस्पताल से मृतक के पोजटिव होने की पुष्टि की गयी है. जानकारी मिली है कि वृद्ध के संपर्क में पिछले दिनों कई लोग आये हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा सबों का कोरोना टेस्ट कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. स्थानीय लोगों का कहना है कि वृद्ध चैती दुर्गा स्थान में एक छोटी सी दुकान चलाते थे और अपने परिवार का भरण पोषण करते थे. वृद्ध की मौत के बाद परिवार पूरी तरह से बेसहारा हो गया है. ऐसी स्थिति में सरकार को मृतक के परिजनों को तत्काल मुआवजा देना चाहिए.

सात वर्षीय बालक सहित चार लोग कोरोना से संक्रमित

नवगछिया में रेपिट किट द्वारा बुधवार को कुल 42 लोगों की जांच की गयी. जांच में नवगछिया अनुमंडल कार्यालय के दो कर्मी और पकड़ा निवासी सात वर्षीय बच्चा कोरोना से संक्रमित पाया गया है. नवगछिया अनुमंडल अस्प्ताल द्वारा संक्रमित लोगों को बांड भरवाने और अस्प्ताल भेजने की तैयारी शुरू कर चुके हैं.

नवगछिया उपकारा में होगी जांच की व्यवस्था

पिछले दिनों नवगछिया उपकारा के चार कर्मी कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. इसे देखते हुए जेल में तत्काल जांच करने की व्यवस्था करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इसके लिए जेल में प्रतिनियुक्त स्वास्थ्यकर्मी को प्रशिक्षित किया गया है. जानकारी मिली है जो भी बंदी जेल जायेंगे या फिर अगर कोई बंदी सिमटम के आधार पर संदिग्ध होगा तो उसकी जांच मौके पर ही की जा सकेगी.

नवगछिया में शुरू हुआ 40 बेड वाला कोविड केयर सेंटर

नवगछिया में 40 बेड वाला कोविड केयर सेंटर बुधवार को शुरू हो गया है. नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के ओपीडी भवन को ही कोविड केयर सेंटर बना दिया गया है. बुधवार को इस सेंटर पर छ: संक्रमित व्यक्तियों को भर्ती भी किया गया है. नवगछिया अनुमंडल अस्प्ताल के उपाधीक्षक डा अरूण कुमार सिन्हा ने कहा कि जो संक्रमित व्यक्ति यहीं पर अपना इलाज करवाना चाहेंगे उनके इलाज की पूर्ण व्यवस्था यहां पर है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *