नवगछिया : बैंक द्वारा फर्जी एलपीसी व फर्जी मतदाता पहचान पत्र पर सात लोगों को लाखों का त्रृण

गोपालपुर – थाना क्षेत्र के धरहरा स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा के ततकालीन प्रबंधक जयप्रकाश झा ने गोपालपुर अंचल के फर्जी एलपीसी व फर्जी मतदाता पहचान पत्र पर सात लोगों को 90 हजार रुपये की दर से फाइल में ही केसीसी त्रृण का भुगतान कर बिचौलियों के साथ मिल कर सरकारी राशि का बंदरबाँट कर लिया. लंबे समय से तथाकथित त्रृणधारकों द्वारा त्रृण की अदायगी नहीं होने पर जब त्रृणधारकों के पते पर नोटिस का तामिला कराने की प्रक्रिया के दौरान पूरे मामले का खुलासा हुआ. मामले की जानकारी मिलने पर वर्तमान शाखा प्रबंधक ने पूरे मामले की जानकारी बैंक के वरीय अधिकारियों को दी.

वरीय अधिकारियों के निर्देश पर गोपालपुर थाना में लिखित आवेदन देकर ततकालीन शाखा प्रबंधक व तथाकथित त्रृणधारकों पर मामला दर्ज करने का अनुरोध किया है. आवेदन के अनुसार ततकालीन शाखा प्रबंधक द्वारा मालपुर व अभिया गाँव के कई लोगों का खाता खोलने से लेकर केवाईसी तक में फर्जीवाडा किया गया है. जद्दू मंडल, गौरव कुमार, सवन कुमार, रंजू देवी, बबली देवी, विजय कुमार एवं मनोज कुमार को त्रृण उपलब्ध करवाया गया था. गोपालपुर थाना से मिली जानकारी के अनुसार आवेदन के आलोक में जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी.

आठ त्रृणियों पर गिरफ्तारी व 14 त्रृणियों पर कुर्की की कार्रवाई

बैंक प्रबंधन द्वारा लगातार नोटिस दिये जाने के बावजूद समय पर त्रृण की अदायगी नहीं करने के कारण पीडीआर नियम के तहत उक्त कार्रवाई की गई है. जयप्रकाश मंडल, जयनंदन मंडल, कारे लाल यादव, उचित मंडल, तूफानी मंडल, संजीव कुमार, रूपन मंडल, प्रमिला देवी के ऊपर गिरफ्तारी वारंटी जारी किया गया है. मदन प्रसाद यादव, सुनीता देवी, गंगू देवी, रूपा देवी, सुषमा देवी, सीता देवी, मीना देवी, चंद्रमा देवी, आशा देवी, अनीता देवी, सुनीता देवी, फूलो यादव व चंद्रशेखर मंडल पर कुर्की जप्ती निर्गत किया गया है. बैंक प्रबंधन के इस कार्रवाई से हडकंप मच गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *