0

नवगछिया : बाढ़ से बचाव के लिए बेहतर कार्य करने वाले लोगों व अधिकारियों को किया सम्मानित-Naugachia News

नवगछिया अनुमंडल में बाढ़ से बचाव के लिए बेहतर कार्य करने वाले लोगों व अधिकारियों को गुरुवार को सम्मानित किया गया। बाल भारती विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शिव शक्ति योग पीठ के पीठाधीश्वर आगमानंद जी ने सभी को पुरस्कृत किया।

कार्यक्रम में आगमानंद जी ने कहा कि मनुष्य का सेवाभाव ही उसे संतोष दे सकता है। इसलिए सामाजिक व सेवा कार्य बढ़-चढ़कर करना चाहिए। एसडीओ मुकेश कुमार ने कहा कि गुरु के आशीर्वाद और मार्गदर्शन से ही नवगछिया बाढ़ से बचा था। जब भी कोई संकट होता है तो गुरुजी का स्मरण करते ही संकट दूर हो जाते हैं। नवगछिया विकास समिति के तत्वावधान में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि आगमानंद जी और विशिष्ट अतिथि नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार थे। समारोह में बाढ़ के दिनों में दिनरात एक कर नवगछिया को बचाने, दुर्गा पूजा और मोहर्रम को शांतिपूर्वक संपन्न करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए एसडीओ को सम्मानित किया गया। बेहतर विधि व्यवस्था व नकली नोट के गिरोह के उद्भेदन के लिए नवगछिया इंस्पेक्टर राजकुपर कुशवाहा, सामाजिक कार्य के लिए लायंस क्लब नवगछिया, सेवार्थ, क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, भाजयुमो, क्रेडल पारा मेडिकल संस्थान, खेल संघ, रेलवे दुर्गा मंदिर कमेटी, नवगछिया बाजार दुर्गा मंदिर कमेटी व मंजूषा पेंटिंग को उभारने के लिए खुशी श्री को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन मुकेश राणा ने किया। कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन वरीय सरंक्षक सत्येंद्र नारायण चौधरी कौशल के साथ  हिंदुस्तान समाचार पत्र के  वरिष्ठ पत्रकार श्री संजीव चौरसिया जी ने किया।

कार्यक्रम में भजन गायक दीपक मिश्रा, नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रेमसागर यादव, समाजसेवी पवन सर्राफ, अजय रुंगटा, इंस्पेक्टर राजकुपर कुशवाहा, प्रो रामदेव यादव, कुंदन सिंह, डॉ. संदीप गुप्ता, शिव पंसारी, चन्द्रगुप्त साह, पंकज भारती, पार्षद मुन्ना भगत, कौशल जायसवाल, त्रिपुरारी भारती, अजय कुशवाहा, मोहन पोद्दार, अमित कुमार, धीरज शर्मा, अनिश यादव, सलिल कसेरा, दीपक शर्मा, प्रेम कुमार सहित गणमान्य उपस्थित थे। बताते चलें कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने में हिंदुस्तान समाचार पत्र के वरिष्ठ पत्रकार बड़े भाई श्री संजीव चौरसिया जी का महत्वपूर्ण योगदान रहा

न्यूज़ डेस्क

न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *