" />
Published On: Sat, Mar 14th, 2020

नवगछिया : बाजार व नगर में दिन में लगाई गई नो इंट्री बेमतलब बेलगाम साबित.. भारी वाहन बाजार में -Naugachia News

बाजार व नगर में दिन में लगाई गई नो इंट्री बेमतलब बेलगाम साबित हो रही है। धड़ल्ले से भारी वाहनों का प्रवेश जारी है। इससे सड़कों पर जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। इसकी ताजा बानकी शुक्रवार को दिखी। नो इंट्री को ताेड़ भारी वाहन बाजार में घुस गए और नगर की सड़क जाम हो गई। जाम के झाम में फंसे लोग कराहते रहे। स्टेशन रोड व मेन रोड में भीषण जाम लग गया। आलम यह हो गया कि नगछिया नगर के महाराज जी चौक से स्टेशन चौक तक जाने में वाहनों को एक घंटे से भी अधिक समय लगे। स्टेशन रोड में जाम की स्थिति और भी भयावह थी। बताया जाता है कि यह स्थिति दिन के समय धड़ल्ले से ट्रैक्टर के हो रहे परिचालन से हुई।

इस पर स्थनीय पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की नजर है। नतीजा सब ममानी चल रहा है। लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भारी वाहनों के प्रवेश होने से सड़कों पर पूरे दिन जाम की स्थिति रह रही है। स्टेशन रोड के किनारे फुटकर दुकानदारों द्वारा दुकान लगा दिए जाने से भी जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। स्थानीय लीगों ने कहा कि नगर में जाम की समस्या आम हो गई है। स्टेशन रोड में अतिक्रमण होने के कारण व धड़ल्ले से भारी वाहनों के प्रवेश के कारण जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। भारी वाहनों के प्रवेश पर पुलिस नियंत्रण नहीं कर पा रही है। जिसके कारण लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पर रहा है।

लोगों की छूट जाती है ट्रेन, बाजार जाने में होती है परेशानी

शहर की सड़कों पर जाम की समस्या रहने के कारण आए दिन नवगछिया स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने आने वाले यात्रियों को की ट्रेन छूट जाती है। लोग स्टेशन रोड में जाम में फंसे रह जाते हैं और ट्रेन स्टेशन पर आकर निकल जाती है। इसके अलावा जाम रहने के कारण शहर में खरीदारी करने आए लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लोगों ने कहा कि शिकायत करनने के बावजूद स्थानीय प्रशासन ध्यान देता है।

वैशाली चौक के पीछे अब तक शिफ्ट नहीं हुई तहबाजारी, लग रहा जाम

स्टेशन रोड में आए दिन जाम की समस्या को लेकर स्टेशन रोड में लगने वाले तहबाजारी का स्थानांतरण वैशाली होटल के पीछे कर दिया गया है। स्टेशन रोड में आए दिन जाम की समस्या को देखते हुए स्थानीय प्रशासनिक पदाधिकारी व रेलवे प्रशासन के सहयोग से यह पहल की गई। रेलवे प्रशासन स्तर से इसकी सारी प्रक्रिया भी की गई, बावजूद अब तक तहबाजारी वैशाली होटल के पीछे स्थानांतरित नहीं हुई। स्थानीय लोगों का कहना है कि तहबाजारी स्थानांतरित नहीं होने के कारण स्टेशन पर जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। स्टेशन रोड से फुटकर दुकान हटने के बाद लोगों को राहत भी मिलेगी। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से तहबाजारी को निर्धारित स्थान पर शिफ्ट कराए जाने की मांग की है।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>