नवगछिया : बाजार में सघन मास्क चेकिंग अभियान चला, न पहनने वालों के बीच हड़कंप -Naugachia News

नवगछिया : नवगछिया एसडीएम ई अखिलेश के नेतृत्व में शनिवार को नवगछिया शहर में विभिन्न जगहों पर सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया. इस कार्रवाई में नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार, नवगछिया थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अमर विश्वास समेत पुलिस बल शामिल थे. इस क्रम में नवगछिया गौशाला रोड और स्टेशन रोड व अन्य जगहों पर भी सघनता पूर्वक मास्क चेकिंग किया गया. मास्क चेकिंग के क्रम में बात सामने आयी कि कई जिम्मेदार दुकानदार और प्रतिष्ठित लोग भी बिना मास्क के ही अपने कामों में लगे थे.

ऐसे लोगों को मौके पर ही 50 रुपये का जुर्माना लगाया गया और चेतावनी देकर छोड़ा गया. नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी ई अखिलेश कुमार ने पत्रकारों को बताया कि मुख्य मकसद जुर्माना लेने नहीं है. लोगों को मास्क पहनने के प्रति जागरूक करना मुख्य मकसद है. हर जगह अनलॉक की प्रक्रिया क्रमशः जारी है. ऐसी स्थिति में कोविड – 19 कोरोना वायरस से बचने के लिये और ज्यादा सतर्कता और सजगता की जरूरत है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि घर से निकलें तो मास्क जरूर पहन कर निकलें. इधर नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार ने कहा कि लोग संभल जाय और मास्क को अपने दिनचर्या में शामिल करें.

अन्यथा उन्हें जुर्माना भरना पड़ा सकता है. श्री कुमार ने कहा कि अब नवगछिया शहर में निरंतर मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. उक्त प्रशानिक कार्रवाई में अनुमंडल कार्यालय लिपिक विधानचंद्र भी शामिल थे. नवगछिया प्रशासन की उक्त कार्रवाई ने मास्क का उपयोग न करने वाले लोगों के बीच हड़कंप मच गया. कोई गमछे से मुंह छुपा रहा था तो कोई शर्ट से मुंह छुपा कर भागने के फिराक में था लेकिन टीम ने ऐसे लोगों को रोक कर जुर्माना भरवाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......