नवगछिया बाजार में एक परिवार के पांच सहित सात कोरोना पॉजिटिव.. पूरा शहर माइक्रो कंटेनमेंट

नवगछिया। कोरोना के दूसरे दौर में नवगछिया में कोरोना पॉजिटिव रोगियों के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है। नवगछिया बाजार के एक ही परिवार के पांच लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बाजार में हड़कम्प मच गया है। साइकिल दुकानदार सोमवार को पॉजिटिव पाए गये थे। मंगलवार को उनके परिवार के चार अन्य लोग भी पॉजिटिव पाए गये और उनके दुकान में रहने वाले एक मिस्री भी पॉजिटिव मिलने से मोहल्ले में हड़कंप मच गया। दोपहर बाद मेडिकल टीम ने उनके घर पहुंचकर सभी लोगों की जांच की।

एक ही परिवार में पांच पॉजिटिव रोगी मिलने के बाद एसडीओ अखिलेश कुमार ने उक्त परिवार के आसपास के घरों को सील करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के आसपास के इलाकों को सील किया जाएगा। वहीं परिवार के संपर्क में आए लोगों की जांच कराने का निर्देश दिया गया है। अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ एके सिंह ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए परिवार के सम्पर्क में आनेवाले लोगों की सूची बना

ई जा रही है। सबकी कोरोना जांच करायी जाएगी। वहीं महदतपुर गांव में भी एक आशा पॉजिटिव पायी गयी।

देर रात बाजार में शुरू हुई बैरिकेडिंग, दंडाधिकारी तैनात

नवगछिया बाजार में एक साथ पांच कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार के निर्देश पर बाजार के महराज जी चौक से पोस्ट आफिस तक माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया और उक्त स्थल पर बैरिकेडिंग कराने और लगातार सेनिटाइज करने का निर्देश नगर पंचायत को दिया गया। उक्त स्थल पर दंडाधिकारी की तैनाती भी की गई है। वहीं शाम को थाना अध्यक्ष राजकुमार सिंह और नगर कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि डब्लू यादव ने कंटेनमेंट जोन में होने वाली बैरिकेडिंग स्थल का निरीक्षण किया। देर रात थानाध्यक्ष और कार्यपालक पदाधिकारी ने बाजार में सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया।

पूरा शहर माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

एक ही परिवार से पांच लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पूरे शहर को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। सभी नवगछिया नगर परिषद के वार्ड 18 के रहने वाले हैं। नवगछिया अनुमंडल प्रशासन स्तर से तत्काल संक्रमित पाए गए व्यक्तियों का घर सील कर दिया गया है। एसडीओ अखिलेश कुमार ने संक्रमित पाए गए व्यक्ति के घर को केंद्र बनाते हुए आसपास के एरिया को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील करने का निर्देश दिया है। एसडी ओ ने वार्ड नंबर 18 के बालाजी साइकिल एजेंसी के बगल वाली गली को सील करने का निर्देश दिया है।

संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों को चिह्नित कर नमूना संग्रह करने का निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के उपाध्यक्ष को दिया है। सभी घरों का सर्वे रैपिड रिस्पांस टीम द्वारा किया जाएगा। इसको लेकर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को रिस्पांस टीम गठित करने का निर्देश दिया है। नवगछिया थाना अध्यक्ष, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि संक्रमित व्यक्ति को चिह्नित करते हुए उनका नमूना संग्रह करवाना सुनिश्चित करेंगे। नवगछिया कार्यपालक पदाधिकारी को वार्ड 18 में लगातार सेनिटाइज कराने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......