नवगछिया : बहुजन स्टूडेंट्स व सोशलिस्ट युवजन सभा ने बिहपुर में पैदल मार्च व नुक्कड़ सभा

बिहपुर : अपने हक व हितों की रक्षा के लिए हो रहे किसान आंदोलन के समर्थन में सोमवार को बहुजन स्टूडेंट्स व सोशलिस्ट युवजन सभा ने बिहपुर में पैदल मार्च व नुक्कड़ सभा किया. इस दौरान रेलवे स्टेशन गोलंबर पर नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए सामाजिक न्याय आंदोलन एवं सोशलिस्ट पार्टी (इंडिया) के महासचिव गौतम कुमार प्रीतम ने कहा कि यह देश किसानों का है. लेकिन केन्द्र की मोदी सरकार किसानों के खिलाफ है. सरकार पूंजीपति व बड़े उघोग घरानो जैसे अंबानी-अडानी जैसे लुटेरों के साथ है. हकीकत में मोदी सरकार देश के खिलाफ है और इस सरकार को देश की सत्ता चलाने का कोई हक नहीं है. श्री प्रीतम ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार का बने रहना देश हित में नहीं है.

उन्होंने किसानों के आन्दोलन को बदनाम करने और दबाने की कोशिश-साजिश की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार किसानों और देश के आम अवाम की आवाज सुने और अंबानी-अडानी पक्षधर किसान विरोधी तीनों कृषि कानूनों को अविलंब वापस ले. वहीं बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन के अनुपम व गौरव पासवान ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों के जरिऐ भारत की खेती को भारतीय व विदेशी कारपोरेट के हवाले किया जा रहा है. निजी मंडिया स्थापित करने देने से सरकारी मंडियां अंततः समाप्त हो जाएंगी. किसान जमीन से भी बेदखल होंगे.ये कानून किसानों के वर्तमान अधिकारों भी खत्म कर देंगे.

जिसमें वर्तमान एमएसपी भी शामिल है. सरकारी खरीद की व्यवस्था खत्म होगी. खाद्यान्न की कालाबाजारी-जमाखोरी के जरिए पूंजीपति मुनाफा लूटेंगे. जन वितरण प्रणाली भी खत्म हो जाएगी. भूखमरी बढ़ेगी. इन तीनों कृषि कानूनों की सबसे ज्यादा मार बहुजनों पर ही पड़ेगी।इसे कतई कबूल नहीं किया जा सकता है।इससे पूर्व बिहपुर शहीद गेट से स्टेशन गोलंबर चौक तक पैदल मार्च किया।पैदल मार्च में सोहराब आलम, दीपक रविदास, परवेज आलम, राजेश ठाकुर, बीरेन्द्र कुमार, पमपम, सूर्यकांत पासवान, हामिद अंसारी सहित अन्य भी मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *