नवगछिया : बनियां हाल्ट के पास से विवाहिता का शव बरामद.. क्षत विक्षत अवस्था में बरामद -Naugachia News

रंगरा : भवानीपुर वार्ड नंबर दो बनियां गांव में ससुराल वालों द्वारा दहेज न मिलने पर मार दी गयी विवाहिता किरण देवी का शव रविवार को देर शाम बनियां हाल्ट के पास से क्षत विक्षत अवस्था में बरामद किया गया. शव को धर से अलग कर दिया गया है. इतना ही नहीं शरीर के अन्य हिस्सों को भी कई टुकड़ों में काट कर दो सौ मीटर के दायरे में फेंक दिया गया है. ग्रामीण स्तर से उक्त स्थल पर शव होने की सूचना रविवार को पुलिस को दी गयी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को इकट्ठा किया और परिजनों को सूचना दी.

मौके पर पहुंचे परिजनों ने शव को देख कर शिनाख्त किया. रंगरा पुलिस ने शव को एक बोरे में इकट्ठा कर पोस्टमार्टम करने के लिए नवगछिया भेज दिया है. मालूम हो कि इस मामले में विवाहिता किरण देवी के भाई गोपालपुर थाना क्षेत्र के पोखरिया निवासी रोहित कुमार के बयान पर मामले की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिसमें किरण के बनियां गांव स्थित ससुराल वालों सास, ससुर, ननद, पति कुल छ: लोगों को नामजद किया गया है. घटना के बाद से ही सभी आरोपी विवाहिता की छ: माह की बच्ची को लेकर फरार हो गये हैं. रंगरा ओपी के थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने कहा कि मामले की छानबीन और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. जल्द ही सबों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

शव देखते फफक कर रोने लगे किरण के मायके वाले परिजन

किरण का शव बिनयां हाल्ट से चार सौ मीटर दूर मकई खेत में सर था और लगभग चार मीटर की दूरी पर पूरा धर था तो किरण का एक पैर उक्त स्थल से दो सौ मीटर दूर रहाड़ के खेत से बरामद किया गया है. जैसे ही मायके वाले परिजनों ने शव को देखा वे लोग फफक फफक कर रोने लगे. किरण के भाई रोहित ने बताया कि वह परिवार की लाडली थी. बड़े धूम धाम से दो वर्ष पहले बनियां गांव के प्रभास शर्मा के पुत्र नीरज शर्मा से किया था. शादी के कुछ दिनों तक ठीक ठाक चला लेकिन छ: माह बाद ही दहेज में मोटरसाइकिल और डेढ़ लाख रूपये की मांग की जाने लगी.

किरण की शादी में सारे रूपये खर्च हो गये थे. इस कारण से उनका परिवार दहेज देने में सक्षम नहीं थे. परिणामत: किरण को तरह तरह की प्रताड़ना दी जाने लगी और अंतत: उसकी दर्दनाक हत्या कर दी गयी. इधर बनियां के ग्रामीणों का कहना है कि किरण को प्रताड़ित जरूर किया जाता था जिससे आजिज हो कर उसने रेलवे ट्रैक पर रेलगाड़ी से कट कर अपनी जान दे दी. घटना की जानकारी जब ससुराल वालों को मिली तो ससुराल वालों ने कई हिस्से में कटे शव को इधर उधर छिपा दिया. ग्रामीण भी मानते हैं कि किरण की मौत के जिम्मेदार उनके ससुराल वाले ही हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......