" />
Published On: Tue, Oct 16th, 2018

नवगछिया : बजरंगबली की मूर्ति हटाने के दौरान हुई मारपीट में कई लोग घायल -Naugachia News

ढोलबज्जा : कदवा दियारा पंचायत अंतर्गत आदर्श उच्च विद्यालय कदवा के दक्षिण तरफ सुरेश ठाकुर के दरवाजे पर स्थित बजरंगबली की टूटी मूर्ति हटाने के दौरान रविवार को गृह स्वामी व ग्रामीणों के बीच जमकर चले ईट पत्थर. जिस दौरान योगेंद्र ठाकुर के सर फट गए. वृद्ध मसो० राधा देवी के भी सर पर गंभीर चोट लगी है. वहीं योगेंद्र ठाकुर के परिवार में से पूनम देवी. रंजू देवी. साजन कुमारी व बूचो ठाकुर के साथ अन्य ग्रामीण भी घायल हो गए हैं. वहीं मारपीट के दौरान योगेंद्र ठाकुर के एक जियो मोबाइल व पिलर के लिए पैकेट में रखे 4000 भी किसी ने ले लिया.

घटना की सूचना मिलते ही कदवा ओ पी पुलिस ने मौके पर पहुंच घायलों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया भेजे. ग्रामीणों ने बताया कि बैगनी राय के द्वारा इस मंदिर की नींव करीब 35 वर्ष पहले किया गया था. जिसके बाद सुरेश ठाकुर ने उक्त जमीन खरीदी है. जब यहां बाबा विशु राउत सेतु पथ का निर्माण होने लगा तो, बजरंगबली का मंदिर समेत सुरेश ठाकुर का 9 डिसमिल जमीन पुल के पहुंच पथ निर्माण में चला गया. जिससे पुल निर्माण कंपनी को मंदिर तोड़ना पड़ा.

वहीं बजरंगबली के टूटे प्रतिमा जो सुरेश ठाकुर के दरवाजे के आगे रखा हुआ था उसे सुरेश ठाकुर के सब परिवार मिलकर जेसीबी मशीन मंगवा उस जगह से हटा रहे थे. इसी बीच कुछ ग्रामीण भड़क गए और नोकझोंक होते होते दोनों तरफ से ईट पत्थर इस तरह चलने लगे कि मानो कुछ समय के लिए उक्त जगह रणक्षेत्र में तब्दील था. ग्रामीणों की इच्छा है जो जमीन सुरेश ठाकुर के फोर लाइन में कटे हैं उसी में सड़क किनारे पुनः मंदिर का निर्माण हो. वहीं पीड़ित परिजनों का कहना है जिस जगह मंदिर का निर्माण करना ग्रामीण चाह रहे हैं वह जमीन मेरे भूखंडों में से सरकार द्वारा काटकर हीं अधिग्रहण किया गया है. अब कम ही जमीन हम लोगों के पास बचा हुआ है.

जिस पर रह रहे नौ परिवारों को काफी दिक्कत होती है. इस जगह फिर मंदिर का निर्माण होता है तो हम लोगों को आने-जाने का रास्ता ही खत्म हो जाएगी. ग्रामीण यदि चाहे तो इस टूटी हुई मंदिर से 50 फीट उत्तर हाई स्कूल का सरकारी जमीन है, वहीं दक्षिण तरफ 100 फीट की दूरी पर करीब 10 कट्ठा दानस्वरूप ठाकुरबाड़ी का भी जमीन खाली पढ़ा हुआ है. जहां मंदिर का निर्माण करा सकता है. जिस आदमी ने मेरे साथ मारपीट किया उसका भी जमीन सड़क के पूरब बगल खाली हैं.

फिर भी उमाकांत राय के आदेश पर सुनिल राय, रोहित कुमार व पुलिस राय के साथ अन्य लोगों ने मेरे साथ जोर जबरदस्ती कर मारपीट किया और वे सब इस जगह मंदिर का निर्माण करना चाह रहे हैं. पुल निर्माण कंपनी के डीपीएम अभय कुमार का कहना है मंदिर निर्माण हेतु छह हजार ईंट भी उक्त स्थानों पर गिरा दिया गया है. यदि कोई निजी जमीन मे भी मंदिर का निर्माण कराना चाहते हैं तो मैं सारा खर्च देखकर पूरे मंदिर में मार्बल लगा कर निर्माण कार्य कर दूंगा.

वहीं पंचायत के मुखिया अशोक कुमार सिंह ने बताया यह बहुत पुराना मंदिर था जो अब टूट चुके हैं. इस टूटे बजरंगबली मंदिर का निर्माण सभी ग्रामीण आपस में बैठ विचार-विमर्श कर जहां सबकी इच्छा होगी वही किया जाएगा. थानाध्यक्ष बीके राय ने बताया उक्त मामले को लेकर दोनों तरफ से कदवा थाने में आवेदन दिया गया है. जिसकी प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......