ढोलबज्जा : नवगछिया प्रखंड के कोसी पार, कदवा ओपी थाना क्षेत्र के पचगछिया टोला कदवा में, रविवार के दिन करीब 1:00 बजे पीताम्बर सिंह के घर आग लगने से उसके तीन घर जलकर राख हो गए. पीताम्बर सपरिवार के साथ सुबह गोभी के खेतों में काम करने चला गया था. जहां से आने के बाद पीताम्बर की बेटी रुचि कुमारी खाना बनाने लगी. उसी दौरान रुचि चापाकल पर पानी लेने गई. इसी बीच रसोईघर के चूल्हे से आग की चिंगारी बाहर निकलकर बांस-फूस की टाट में पकड़ ली. आते ही रुचि ने घर में लगी आग को देखी तो जोर-जोर से चिल्लाने लगी.

आग लगने की शोर सुनकर दरवाजे पर बैठे सपरिवार व अन्य ग्रामीण लोग दौड़कर आए. सभी ने आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे. लेकिन आग की लपटें इतनी उंची थी कि उसे देख किसी की हिम्मत ना हो रही थी कि आग को बुझा सकें. काफी मशक्कत के बाद ग्रामीण संजय सिंह, विपिन सिंह, वकील, जगदीश राय व कमलेश सिंह के साथ अन्य लोगों ने पहुंचकर आग को बुझाया. तब तक तीन घर पूरी तरह जलकर राख हो गए थे.

Whatsapp group Join

वहीं बगल के दो घर भी आंशिक रूप से चले हैं. घर में रखें करीब पांच क्वींटल मक्का दो क्वींटल चावल, पीताम्बर के मैट्रिक, इंटर व बीए के सर्टिफिकेट के साथ अन्य जरूरी कागजात, कपड़े व 37000 हजार रुपए भी जल गए. जो गाय एवं केला बेच कर रखे थे. वहीं घटना की सूचना मिलते ही मुखिया अजय कुमार ने मौके पर पहुंचकर अग्नि पीड़ितों को उचित मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया. नवगछिया सीओ विद्यानंद राय ने कहा- घटना की जानकारी मिल चुकी है. आवेदन मिलने के बाद तुरंत अपने कर्मचारियों से इसकी जांच करा कर, उचित मुआवजे के लिए अपने स्तर से कार्यवाही की जाएगी.