0

नवगछिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता.. की कार्रवाई, दो हथियार तस्कर गिरफ्तार, दो तस्कर फरार -Naugachia News

नवगछिया : नवगछिया पुलिस ने दो अंतरजिला हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो देशी पिस्तौल, चार मैगजीन, 50 कारतूस, दो मोबाइल और एक बुलेट बाइक बरामद हुई है। गिरफ्तार तस्करों में नवगछिया के मुमताज मुहल्ला निवासी मु. मिंटू उर्फ रजी और उजानी निवासी मु. साहिल शामिल हैं। इन तस्करों पर आंतरिक सुरक्षा एजेंसी की भी नजर थी। गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा एजेंसी ने दोनों के बारे में पूरी जानकारी नवगछिया पुलिस से ली।

हथियारों की खरीद-बिक्री की थी तैयारी

नवगछिया एसपी निधि रानी ने बताया कि गुप्त सूचना पर मिली थी कि एनएच-31 पर एक पेट्रोल पंप स्थित कबाड़ी की दुकान के सामने हथियारों की खरीद-बिक्री होने वाली है। तत्काल पुलिस टीम का गठन कर वहां छापेमारी की गई। पुलिस को देखते ही दो बाइक पर सवार चार तस्कर भागने लगे, जिसमें से बुलेट सवार दो तस्करों को खदेड़कर दबोच लिया गया। तलाशी में दोनों के पास से हथियार व गोली की बरामदगी हुई। मौके से भागे तस्करों की पहचान उजानी के मु. सनो और गोपालपुर के लत्तीपाकर निवासी टनटन उर्फ सुधांशु कुमार सिंह के रूप में की गई है। गिरफ्तार तस्करों का आपराधिक इतिहास रहा है। मु. मिंटू कटिहार में एक लूटकांड में पहले जेल जा चुका है।

बड़े आपराधिक नेटवर्क से जुड़े हैं दोनों के तार

एसपी ने बताया कि इन तस्करों का अन्य जिलो में भी नेटवर्क हैं। ये लोग हथियारों की डिलीवरी भी करते हैं। इनके पास से बरामद मोबाइल में हथियारों की डिलीवरी देते तस्वीर मिली है। इनके तार बड़े आपराधिक नेटवर्क से जुड़े होने की बात भी सामने आ रही है। कई बड़े अत्याधुनिक हथियारों की भी बिक्री की गई है। पुलिस दोनों का मोबाइल खंगाल रही है।

पुलिस गिरफ्त में दोनों हथियार तस्कर (मुंह ढंका हुआ) के संबंध में जानकारी देतीं नवगछिया की पुलिस अधीक्षक निधि रानी ’ जागरण

पुलिस टीम को किया जाएगा पुरस्कृत

एसपी ने बताया कि हथियार तस्करों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा। पुलिस के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। टीम में नवगछिया थानाध्यक्ष राजकपुर कुशवाहा, सअनि रंजन कुमार गुप्ता, बिहपुर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार, सब इंस्पेक्टर पंकज कुमार समेत बीएमपी के जवान शामिल थे।

न्यूज़ डेस्क

न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *