नवगछिया : पुरातात्विक महत्व वाली सामग्रियों के मिलने का सिलसिला जारी.. सरकार और प्रशासन ध्यान दें

नवगछिया – बिहपुर प्रखंड के जयरामपुरगांव स्थित गुवारीडीह के टीले से लगातार पुरातात्विक महत्व वाली सामग्रियों के मिलने का सिलसिला जारी है तो दूसरी तरफ ग्रामीण अविनाश कुमार के नेतृत्व में निरंतर सर्च अभियान चला रहे हैं. रविवार को भी ग्रामीणों ने कई महत्वपूर्ण सामग्रियों को इकट्ठा किया जिसमें कई तरह के मृदभांड के अलावा खंडित सुपारी जैसा भी कुछ अवशेष मिले हैं.

जानवरों के जीवाश्म मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. पुरातत्वविद एवं प्राचीन इतिहास विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर दिनेश कुमार गुप्ता ने बताया कि कई मायने में गुवारीडीह का टीला महत्वपूर्ण है. अगर सरकार और प्रशासन ध्यान दें तो कई जमींदोज सभ्यताओं का पता लग सकता है. मालूम हो कि प्राचीन इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष बिहारी लाल चौधरी भी लगातार गुवारीडीह से मिल रही सामग्रियों पर नजर बनाए हुए हैं.

आज बिहपुर विधायक पहुंचेंगे गुवारीडीह, पुरावशेषों का लेंगे जायजा

बिहपुर विधानसभा के विधायक इंजीनियर कुमार शैलेन्द्र सोमवार को  बिहपुर प्रखंड के जयरामपुरगांव स्थित गुवारीडीह के टीले से लगातार मिल रहे पुरावशेषों का जायजा लेंगे. विधायक ने जानकारी देते हुए बताया कि जिस प्रकार गुवारीडीह के टीले से लगातार पुरातात्विक महत्व की सामग्री मिलना आश्चर्य का विषय है. सोमवार को वे पुरावशेषों का जायजा लेंगे और ग्रामीणों से बात भी करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *