नवगछिया पहुचे DIG.. फरार अपराधियों की गिरफ्तारी, स्टेशन डायरी 24 घंटे.. आदि निर्देश

खरीक  : भागलपुर डीआईजी सुजीत कुमार मंगलवार को नवगछिया एसपी के साथ नदी थाना का निरीक्षण किया.डीआईजी ने नदी थाना में लंबित मामलेअपराधियों के गिरफ्तारी की स्थिति, लंबित वारंट निष्पादन,थाना का रखरखाव समेत अन्य महत्वपूर्ण अभिलेखों का तकरीबन तीन घंटे तक निरीक्षण किया.अभिलेखों और पंजी का बेहतर संधारण हेतु आवश्यक निर्देश दिया. इसके अतिरिक्त डी आइजी ने ब्रेथ ऐनेलाइजर, माल खाना समेत थाने के अन्य गतिविधियों की भी विस्तार पूर्वक जानकारी ली और मौजूद थानेदार को लंबित मामले का शीघ्र निष्पादन करने,फरार अपराधियों की गिरफ्तारी, स्टेशन डायरी 24 घंटे अपडेट रखने आदि निर्देश दिया.

डीआईजी ने थाने के सभी पदाधिकारियों से बारी-बारी से थाने में दर्ज विभिन्न कांडों की विस्तार से जानकारी ली और गंभीर मामले का गंभीरता से समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान नदी थाने के भवन से संबंधित सवाल पर कहा कि थाने का सरकारी भवन निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध हो चुका है. भवन निर्माण के लिए एसपी को प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया है.शीघ्र ही भवन निर्माण का कार्य शुरू होगा और थाने को अपना भवन होगा साथ ही गश्ती के लिए थाने को शीघ्र ही सरकारी नाव भी उपलब्ध कराया जाएगा.

dig

मालूम हों कि वर्तमान में नदी थाने का संचालन खरीक के विश्वपुरिया गाँव स्थित स्वास्थ्य उप केंद्र परिसर में हो रहा है. इससे पूर्व डीआईजी को मौजूद पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों ने गार्ड ऑफ ऑनर के साथ सलामी दी. इस मौके पर नवगछिया एसपी स्वप्नाजी मेश्राम, एसडीपीओ दिलीप कुमार, बिहपुर सर्किल इंस्पेक्टर एन एस चौहान, नदी थानाध्यक्ष मकबूल अहमद, खरीक थानाध्यक्ष पंकज कुमार, प्रशिक्षु दारोगा प्रभात कुमार आदि पुलिस बल मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *