" />
Published On: Thu, May 28th, 2020

नवगछिया पहुंचे 3000 प्रवासी मजदूर, SDM की जांच में सेंटर से अबसेंट थे डॉक्टर, शोकॉज -Naugachia News

जिला प्रशासन के लगातार आदेश के बावजूद प्रखंडों में संचालित क्वारेंटाइन सेंटरों की व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है। बुधवार को मिडिल स्कूल मीरजाफरी स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में भोजन में घटिया चावल-दाल देने पर प्रवासी मजदूरों ने विरोध-प्रदर्शन किया। प्रवासी मजदूरों का कहना था कि बताया कि सुबह नाश्ते में मूढ़ी व सूखा छोला मिलता है। दोपहर व रात के खाना में घटिया किस्म का चावल,पानी जैसी दाल व सूखी सब्जी दी जा रही है। हम चापाकल का गंदा पानी पीते हैं। विरोध के बाद अब तक एक दिन रात में पूड़ी व एक दिन रोटी-सब्जी दी गई है।

जब से यहां आए हैं तब से हरी सब्जी नहीं मिली है। एक ही दरी पर दो लोगों को सोने की व्यवस्था की गई है। इससे संक्रमण का भी खतरा है। सेंटर को सैनिटाइज भी नहीं कराया गया है। साफ-सफाई का भी कोई ख्याल नहीं रखा जाता है। प्रवासियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर व्यवस्था में शीघ्र सुधार नहीं हुआ तो हमलोग यहां से घर चले जाएंगे। इस संबंध में सेंटर प्रभारी सुधांशु शेखर ने बताया कि दो दिन से रात में रोटी या पूड़ी भोजन में दिया जा रहा है। शाम में सीओ ने हरी सब्जी भिजवाया है। हालांकि कि सेंटर प्रभारी ने भी यह स्वीकार किया कि अब तक एक दिन भी सेंटर को सैनिटाइज नहीं कराया गया है।

15 श्रमिक स्पेशल ट्रेन से नवगछिया पहुंचे 3000 प्रवासी मजदूर

नवगछिया| 15 श्रमिक स्टेशन ट्रेन से बुधवार को करीब 3000 प्रवासी नवगछिया स्टेशन पहुंचे। यहां मौजूद डॉक्टरों की टीम ने सभी की बारी-बारी से स्क्रीनिंग की। इसके बाद परिवहन विभाग द्वारा उन्हें बस से विभिन्न जिलों में भेजा गया।

एसडीओ की जांच में सेंटर से अबसेंट थे डॉक्टर, शोकॉज

नारायणपुर | प्रखंड के नवटोलिया क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण करने बुधवार को एसडीओ मुकेश कुमार पहुंचे। इस दौरान क्वारेंटाइन सेंटर के प्रथम पाली में डाॅक्टर उपस्थिति नहीं थे। वहां आए प्रवासी मजदूर स्क्रीनिंग कराने के लिए डॉक्टर कर इंतजार कर रहे थे। इस पर एसडीओ ने ड्यूटी से गायब डॉक्टर को शोकॉज किया है। इसके बाद एसडीओ सिंहपुर पश्चिम पंचायत के दो पीडीएस दुकानों की जांच की। ग्रामीणों ने एक डीलर की शिकायत की।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>