नवगछिया : पंचायत शिक्षकों का फोल्डर नहीं जमा करने पर बीईओ ने चायत सचिव पर कराया मामला दर्ज

गोपालपुर – पटना उच्च न्यायलय के सख्त निर्देश के बावजूद पंचायत शिक्षकों की नियुक्ति से संबंधित फोल्डर जाँच हेतु नहीं जमा करना इस्माइलपुर प्रखंड के पश्चिमी भिट्ठा व लक्ष्मीपुर नारायणपुर पंचायत सचिवों को काफी महँगा पड गया है. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी इस्माइलपुर राधा कृष्ण प्रसाद सिंहा ने दोनों पंचायतों के सचिवों पर इस्माइलपुर थाना में समय पर नियुक्ति से संबंधित फोल्डर जाँच हेतु जमा नहीं करने के कारण मामला दर्ज करवाया है.

बीईओ ने बताया कि दोनों पंचायतों के छह शिक्षकों की नियुक्ति से संबंधित फोल्डर अब तक पंचायत सचिवों द्वारा नहीं किया गया है. इन शिक्षकों की नौकरी पर बर्खास्तगी की तलवार लटकने सकती है. पश्चिमी भिट्ठा में वर्ष 2003 में व लक्ष्मीपुर नारायणपुर में वर्ष 2012 में नियुक्त किये गये शिक्षकों के फोल्डर गायब हैं.

इस्माइलपुर थानाध्यक्ष मणि पासवान ने बताया कि आवेदन के आलोक में मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया है. बीडीओ अनिल कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करवाने से पहले हमलोगों को भी जानकारी देनी चाहिए. बताते चलें कि पाँच पंचायतों के प्रखंड में मात्र एक पंचायत सचिव कार्यरत हैं. उन पर मामला दर्ज होने पर पंचायतों के कार्य में प्रतिकूल प्रभाव पडने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *