नवगछिया : नियमों के पालन को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई, प्रशासन पूरी तरह सख्त -Naugachia News

लोकडॉन डॉन के नियमों के उल्लंघन करने वालों पर बुधवार के दिन पुलिस आक्रामक दिखी. बुधवार के दिन लोक डाउन का पालन नहीं करने वालों पर शामत आ गयी थी. भरे चौराहे पर ऐसे लोगों से उठक बैठक करवाया गया और वीडियो बना कर उसे सोसल साइटों को भी दिया गया. जिससे शहर से हड़कंप था. अनाधिकृत रूप से दुकान खोलने वाले सभी व्यवसायियों ने डर से अपनी दुकानें पहले ही बंद कर ली. नवगछिया की एसपी स्वप्ना जी मेश्रम के योगदान के साथ ही नवगछिया पुलिस एक्शन में आ गई है.

पिछले दो दिनों से नवगछिया शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस कोरोना संक्रमण को लेकर लगाए गए लोकडॉन का सख्ती से पालन कराने की कार्रवाई में जुट गई है. नवगछिया थानाध्यक्ष राजकपूर कुशवाहा कोरोना को हराने के बाद मंगलवार को ही नवगछिया थानाध्यक्ष का चार्ज लिया. चार्ज लेने के साथ ही उन्होंने लोकडॉन के पालन कराने को लेकर शहर में गतिविधि तेज कर दी है. शहर में जगह जगह माक्स चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और जुर्माना भी किया जा रहा है. इसके अलावे अनावश्यक कार्य से घर से निकलने वाले युवकों को पुलिस उठक बैठक करवाकर उन्हें पनिस भी कर रही है.

पुलिस के सख्त कार्रवाई के बाद से नवगछिया शहर में पिछले दो दिनों से लोकडॉन जैसी स्थिति देखने को मिल रही है. दो दिनों से लोकडॉन के नियमों का पालन होने से शहर के बुध्दिजीवी व समाजसेवी ने राहत की सांस ली है. लोगों का कहना है कि नवगछिया शहर में जिस तरह से कोरोना का संक्रमण बढ़ा और इसके बाद भी शहर में भीड़ लगा होना चिंता जनक था. शहर की सभी दुकानें खुली रहती थी, लोकडॉन का भी पालन नहीं हो रहा था.

लेकिन पिछले दो दिनों से पुलिस की सख्ती बढ़ाए जाने से लोग अपने अपने घरों में रह रहे हैं. अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकल रहे हैं. कुछ लोगों ने पुलिस की कार्रवाई की आलोचना करते हुए कहा है कि किसी को उठक बैठक कराना अमानवीय है. ऐसी स्थिति में वीडियो नहीं बनाना चाहिये दूसरी तरह कुछ लोगों ने पुलिस की खुल कर तारीफ की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *