नवगछिया : नवटोलिया सिद्ध शक्तिपीठ काली मंदिर में मुकुट व दान पेटी तोड़कर चोरी

नारायणपुर : प्रखंड के नवटोलिया सिद्ध शक्तिपीठ काली मंदिर में सोमवार की रात माता सहित तीन मूर्ति के मुकुट व दान पेटी तोड़कर चोरी कर ली गयी। मुकुट की कीमत लगभग डेढ़ लाख रुपये बतायी गयी। सुबह प्रणाम करने आये ग्रामीणों ने देखा तो मंदिर का मुख्य गेट का ताला खुला और दान पेटी टूटा हुआ था। मंदिर समिति के सचिव बसंत कुमार ने इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ भवानीपुर थाना में मामला दर्ज कराया है।

भवानीपुर थानाध्यक्ष रमेश कुमार साह व एएसआई कुमार रवि घटना की जांच करने पहुंचे। मंदिर में सीसीटीवी भी लगा था जिसे भवानीपुर पुलिस ने गहराई से अवलोकन किया। फिर लोगों से पूछताछ की। लोगों ने पुलिस को बताया कि मंदिर की समिति बनने से पहले दान पेटी तोड़कर चोरी हुई थी और समिति बनने के ठीक पांच दिन बाद भी पेटी तोड़कर चोरी हुई। इस बार मूर्ति का मुटुक भी चोरी हो गया। मंदिर में कोई पूजारी नहीं था।

सीसीटीवी फुटेज में एक चोर मुंह में गमछा, जींस टीशर्ट व जूता पहना है। दूसरा हाफ पैंट, टीशर्ट, मुंह में गमछा व चप्पल पहने हुए है। रॉड से ताला तोड़ अन्दर तीन दरवाजे को पार चांदी का मुकुट खोला है फिर फरार हो गये। भवानीपुर पुलिस ने शक के आधार पर मौजमाबाद के बिजली चौधरी के पुत्र को थाना लाकर पूछताछ कर रही है। चोर की पहचान करने की भवानीपुर पुलिस कोशिश कर रही है। ग्रामीण ने आरोप लगाते हुए कहा कि क्षेत्र में चौकीदारी नहीं होने से घटना हुई है। अगर चौकीदारी होती तो घटना नहीं होती। मंदिर के पास तीन चार दुकानें भी हैं जिसमें लोग सोते भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......