" />
Published On: Fri, Nov 2nd, 2018

नवगछिया : भागलपुर आयुक्त राजेश कुमार पहुचे नगरह… मैया का किये आराधना, सड़क जर्जर पर जांच के दिए निर्देश -Naugachia News

नवगछिया : भागलपुर आयुक्त राजेश कुमार ने गुरुवार को नवगछिया प्रखंड के नगरह पंचायत में मनरेगा, इंदिरा आवास, शौचालय सहित मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना की समीक्षा पदाधिकारीयो से की. इस दौरान उन्होंने उच्च विद्यालय एवं पीसीसी सड़क की जांच किया. इससे पूर्व उन्होंने नगरा पंचायत स्थित माता उग्र काली के मंदिर में उनकी पूजा-अर्चना की. इस दौरान उन्होंने मंदिर के इतिहास की जानकारी भी ग्रामीणों से ली. इसके बाद संवाद कार्यक्रम आयोजित कर के ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुने. ग्रामीणों ने कहा कि हमारे गांव को आने वाले सड़क की स्थिति काफी जर्जर है. वर्षों से सड़क मरम्मत के लिए हम लोग पदाधिकारियों जनप्रतिनिधियों के दरवाजे को खटखटा रहे हैं.

,, आयुक्त ने नगरह पंचायत का किया निरीक्षण

,, मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना की समीक्षा

लेकिन हम लोगों के गांव आने वाली सड़क की मरम्मती अब तक नहीं हो पाई है. पंचायत के अधिकांश लोगों का राशन कार्ड नहीं बन पाया है. जिस कारण हम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा. लोगों ने शौचालय निर्माण में भी अनियमितता की बात कही. लोगों की समस्याओं को सुनने के बाद उन्होंने पंचायत में चल रहे शौचालय निर्माण के संबंध में स्वच्छता ग्राही से तलब किया. जीरो टेकिंग मामले में स्वच्छता ग्राही द्वारा बसंतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उन्होंने स्वच्छता ग्राही को को फटकार लगाई.

मौके पर उन्होंने बीडीओ को निर्देश दिया कि जिस पंचायत के निवासी ही स्वच्छता ग्राही हो. इसके बाद ही शौचालय निर्माण कार्य में तेजी आएगी. इस दौरान ग्रामीण ने नगरह पंचायत स्थित खेल के मैदान के बारे में बताया कि यहां तीन एकड़ 70 डिसमिल जमीन खेल मेदान के लिए है जो अतिक्रमण हो गया है. मौके पर मौजूद डीसीएलआर परमानंद साह एवं सीओ विद्यानंद राय को जमीन की मापी कराकर उसकी घेराबंदी करने का निर्देश दिया. इस दौरान उन्होंने नंद कुमार उच्च विद्यालय का भी निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान उन्होंने पोशाक राशि एवं विकास मद की राशि में अनियमितता पाई. निरीक्षण के दौरान नोमवी कक्षा के छात्रों ने बताया कि उनलोगों को न ही आठवीं कक्षा में पोशाक राशि मिली थी न ही नोमवी कक्षा में अबतक पिशाक राशि दी गई है. इस संबंध में जब प्राचार्य अशोक कुमार सिंह से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वर्ष 2015 में उन्होंने तत्कालीन प्राचार्य अभिषेक कुमार से प्रभार लिया है. उन्होंने वित्तीय प्रभार अबतक नहीं दिया है. वहीं विद्यालय का खाता भी पोस्टऑफिस में होने की बात सामने आई.

इस संबंध में जब उन्होंने बीईओ से पूछताछ की तो इसकी जानकारी नहीं होने की बात उन्होंने कही. इस दौरान उन्होंने विद्यालय की जांच भागलपुर टीम के स्तर से करने की बात कही. विद्यालय की जांच के बाद उन्होंने गांव में बनी एक सड़क की भी जांच कराई. जहां उन्होंने सड़क की मापी कराकर देखा. नगरह पंचायत की जांच के बाद पदाधिकारी से समीक्षा की और सात निश्चय कार्य तेजी लाते हुए कार्य को पूरा करने का निर्देश दिए. मौके पर एसडीओ मुकेश कुमार, बीडीओ कुंदन कुमार सहित सभी विभाग के पदाधिकारियों की मौजूदगी देखी गई.

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......