नवगछिया : नगर परिषद बनने पर शहर इलाके में तेतरी, पकरा पंचायत के कई गांव शामिल

गुरुवार को जिला पंचायती राज पदाधिकारी प्रमोद कुमार पांडेय व जिला सांख्यिकी पदाधिकारी शंभू राय ने नगर पंचायत व नगर परिषद में शामिल हाेने वाले गांवाें की पूरी रिपोर्ट डीएम प्रणव कुमार को सौंप दी है। डीएम ने मुख्य सचिव की वीसी में इसकी पूरी जानकारी दी है। अफसराें की माने तो अगले साल पंचायत चुनाव हाेने वाले हैं। इसके लिए इन पंचायताें में नए सिरे से पंचायताें का पुनर्गठन हाेगा।

बढ़ेंगी माैलिक सुविधाएं, विकास के काम में आएगी तेजी

नवगछिया का ऐसा हाेगा स्वरूप

नवगछिया में नगर परिषद बनने पर शहर इलाके में तेतरी, पकरा पंचायत के कई गांव शामिल हाे जाएंगे। गाेपालपुर प्रखंड के गाेसाईगांव पंचायत का हरनाथचक टाेला भी गाेसाईगांव पंचायत से कटकर नगर परिषद का हिस्

सा बनेगा।

अफसराें ने बताया, 2011 की जनगणना के अनुसार, पकरा पंचायत की जनसंख्या 14169 है। पकरा गांव पूरी तरह नगर परिषद का हिस्सा बनेगा। इसका एक चाैथाई भाग नगर परिषद में शामिल होगा। इसके बाद इस पंचायत की 9877 जनसंख्या पकरा पंचायत का हिस्सा बनी रहेगी।

इसी तरह तेतरी पंचायत की कुल जनसंख्या 12440 है। नगर परिषद में सिर्फ तेतरी गांव आएगा। इसके बाद इस पंचायत की 9330 जनसंख्या तेतरी पंचायत का हिस्सा बनी रहेगी। तेतरी पंचायत के एक चाैथाई भाग काे नगर परिषद का हिस्सा बनाया जाएगा। गाेसाईगांव पंचायत की कुल जनसंख्या 11326 है। इस पंचायत के हरनाथचक टाेले की कुल 1699 की आबादी नगर परिषद में शामिल हाेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *