कदवा ओपी के खैरपुर बाजार में दुर्गा मंदिर की जमीन खाली कराने के नाम पर शनिवार को लोगों ने दुकानदारों के घरों और दुकानों में घुसकर जमकर हंगामा किया। भीड़ में शामिल असामाजिक तत्वों ने समानों को तहस-नहस कर दिया। हंगामे के दौरान महिलाओं से भी तूतू-मैंमैं हुई। इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

कदवा ओपी क्षेत्र की घटना, मौके पर मूकदर्शक बनी रही पुलिस

दो दिनों तक चली पंचायत के बाद भी लछमिनिया टोला कदवा के लोगों ने शनिवार को खैरपुर बाजार का बहिष्कार करो, दुर्गास्थान की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करो का बैनर लेकर पूरे बाजार में घूम-घूम कर दुकानदारों को दुकान और घर का हिस्सा तोड़ने के लिए मजबूर करने का प्रयास किया। दोनों पक्षों में हाथापाई की घटनाएं घटीं और पुलिस देखती रह गयी। हालात यह हो गया था कि उग्र भीड़ दुकानदारों के घर उजाड़ने को आमादा थी। वहां के लोगों ने बताया कि दुर्गा मंदिर की जमीन खाली कराने के नाम पर कुछ लोग आगामी चुनाव में अपना वोट सुरक्षित करने के प्रयास में लगे हुए हैं।

घटना की सूचना एसडीओ मुकेश कुमार और एसडीपीओ प्रवेन्द्र भारती को दिए जाने के बाद बीडीओ नवगछिया और सर्किल इंस्पेक्टर घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया। इसके पूर्व भी लछमिनिया टोला के लोगों ने पुलिस को साथ लेकर व्यवसायी अनिल जायसवाल और विजय साह का घर तोड़ दिया था। अनिल और विजय साह की बेटी लता ने निजी जमीन पर बने घर को तोड़ने का आरोप लोगों पर लगाया था। एसडीओ मुकेश कुमार ने बताया कि बीडीओ को खैरपुर भेजा गया है। वे लोग मामले की जांच पड़ताल कर दोनों पक्षों से बात कर अपनी रिपोर्ट देंगे उसके बाद आगे की करवाई की जाएगी।

Whatsapp group Join

घर तोड़ने व जान मारने की धमकी का आरोप : खैरपुर बाजार निवासी डोली कुमारी, निक्की कुमारी, अनिल जयसवाल, जयप्रकाश साह ने कदवा ओपी में आवेदन देकर मुन्ना मंडल, गौतम मंडल, बीरेंद्र मंडल, राजकिशोर शर्मा पर हरवे हथियार से लैस होकर घर खाली करने,जान मारने की धमकी देने का आरोप लगाते कदवा ओपी में आवेदन दिया है।