" />
Published On: Tue, Jun 25th, 2019

नवगछिया : थाने में श’राब का सेवन कर रहे थे दारोगा जी, किसी ने DGP को लगा दिया फोन -Naugachia News

नवगछिया : विहान सिंह, एक ओर जिला पुलिस और प्रशासन मद्य निषेध दिवस पर कार्यक्रम कर रहे थे। आम लोगों के अलावा पुलिस भी नशे का सेवन नहीं करने का शपथ ले रहे थे। वहीं, दूसरी ओर नवगछिया पुलिस जिला के एक थानेदार अपने कार्यालय में ही नशे की हालत में मिले। इसके बाद तो डीजीपी ने उनपर कार्रवाई की।

नवगछिया पुलिस जिला के खरीक थानेदार दिलीप कुमार यादव सोमवार की रात शराब की नशे में थे। किसी ने थानेदार के नशे में होने की सूचना बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को दे दी थी।

उनके निर्देश पर रात में ही एसपी निधि रानी और एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती पहुंचे। उन लोगों के सामने ही ब्रेथ एनालाइजर से थानेदार की जांच हुई, तभी उनके शराब पीने की पुष्टि हुई।

एसपी ने तत्काल थानेदार को निलंबित करते हुए नवगछिया थाने में उनके विरुद्ध उत्पाद अधिनियम में केस दर्ज कराया। डीजीपी के आदेश पर उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी उनके बर्खास्तगी का प्रस्ताव देंगी।

बताते चले कि २ दिन पहले ही फेसबुक पर लाइव पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा था कि पुलिस महकमे में तैनात चंद पुलिस वाले पूरे महकमे को बदनाम करने की कोशिश में लगे हैं, लेकिन उनके रहते ऐसा करना संभव नहीं हो पाएगा। उन्होंने कहा है कि ऐसे लोगों को वे छोड़ने वाले नहीं। पुलिस महानिदेशक रविवार को विधि-व्यवस्था के मसले पर फेसबुक लाइव के जरिए आम लोगों से जुड़े हुए थे।

डीजीपी ने कहा कि कुछ पुलिस कर्मियों को लगता है कि विभाग में क्या हो रहा है इस बात की उन्हें जानकारी नहीं, तो वे बता देना चाहते हैं कि शराब या फिर बालू माफिया के साथ सांठगांठ रखनेवाले पुलिसकर्मी उनकी नजर में हैं। उनकी यह सांठगांठ ज्यादा दिनों चलने वाली नहीं। ऐसे लोगों को सख्त कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा।


फेसबुक लाइव में डीजीपी ने सिर्फ भ्रष्ट पुलिसकर्मियों को चेतावनी ही नहीं दी बल्कि अच्छे काम के लिए पूरे विभाग की पीठ भी थपथपाई। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विधि व्यवस्था को कायम रखना एक बड़ी चुनौती है और विभाग के पदाधिकारी व जवान इस काम को पूरी तत्परता से करने में जुटे हुए हैं।

इस दौरान उन्होंने पुलिस द्वारा हाल के दिनों में की गई कार्रवाई का हवाला दिया और कहा कि पुलिस ने अपनी तत्परता से कई नामी अपराधियों को मार गिराया है और कई नामी बदमाशों को सलाखों के पीछे भी पहुंचाया गया है। उन्होंने कहा अपराधी कोई भी हो, ज्यादा दिनों तक पुलिस से बचकर नहीं रह सकता है। उसे उसके किए की सजा जरूर दी जाएगी। कोई यदि ऐसा सोचता है कि वह अपराध करके बच जाएगा तो यह उसकी भूल है।

गुप्तेश्वर पांडेय ने फेसबुक लाइव में कई अन्य मसलों पर भी अपनी बात रखी। यहां बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक निर्देश के बाद डीजीपी इन दिनों पूरे एक्शन में नजर आ रहे हैं। वे लगातार थानों का औचक मुआयना करने पहुंच रहे हैं और काम में किसी प्रकार की कोताही पाए जाने पर तत्काल कड़ी कार्रवाई भी कर रहे हैं।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

adv
error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......