नवगछिया : ट्रैक्टर का गुल्ला टूटा, दो घंटे लगा जाम..इमरजेंसी फाटक लगाकर मालगाड़ी को पास कराया

मकंदपुर चौक से और नवगछिया स्टेशन आने वाली सड़क पर मंगलवार को रेलवे फाटक के पर एक ट्रैक्टर का गुल्ला टूट गया। इससे ट्रैक्टर के पीछे का एक पहिया खुल गया। इस कारण फाटक के दोनों ओर करीब दो घंटे तक जाम लग गया। जाम में बाजार खरीदारी करने आए लोगों के अलावा मैट्रिक के परीक्षार्थी भी फंसे रहे। घटना की सूचना पर आरपीएफ मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद ट्रैक्टर को वहां से निकलावाया। इस दौरान कैबिन मैन ने इमरजेंसी फाटक लगाकर मालगाड़ी को पास कराया।

मिली जानकारी के अनुसार माल गोदाम से ट्रैक्टर पर सामान लादकर ड्राइवर नवगछिया बाजार की ओर आ रहा था। इसी बीच अचानक वाहन का गुल्ला टूट गया। जाम में फंसे लोगों को काफी परेशानी हुई। आरपीएफ इंस्पेक्टर पीएस दुबे ने बताया कि ट्रैक्टर के पीछे का चक्का निकलने से एक बड़ा हादसा टल गया। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर और डाला को ट्रैक हटाने के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू करा दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि ट्रैक्टर चालक पर मामला दर्ज किया गया है।

लोगों ने कहा- फ्लाईओवर नहीं बनने से यहां लगता है जाम

जाम में फंसे यात्रियों सहित आसपास के लोगों का कहना है कि यहां फ्लाईओवर नहीं रहने से अक्सर जाम लगता है। ट्रेन के आने की सूचना पर कैबिन मैन के फाटक बंद करते ही गाड़ियों की कतार लग जाती है। ट्रेन गुजरने के बाद जाम में फंसे लोग पहले निकलने के लिए ओवर टेक करते हैं, इससे और परेशानी बढ़ जाती है। लोगों का कहना है कि जब तक फ्लाईओवर नहीं बनेगा तब तक जाम से निजात नहीं मिलेगी।

बता दें कि यहां 5 साल पहले फ्लाईओवर का निर्माण शुरू किया गया था। लेकिन चार पाया बनने के बाद काम बंद है। रेलवे का कहना है कि उसने अपने हिस्से का काम करा दिया है। बाकी काम राज्य पुल निगम को कराना है। वहीं पुल निगम के अफसरों का कहना है कि ओवरब्रिज निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। जल्द ही इसके लिए दोबारा टेंडर निकाला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *