नवगछिया : टैक्स वसूल करने आए नगर पंचायत के कर्मियों का स्थानीय लोगों ने किया भारी विरोध

नवगछिया – टीचर्स कॉलोनी नया टोला नवगछिया वार्ड 23 केपुर्बी भाग संस्कृत कॉलेज के निकट, बजरंगवली मंदिर परिसर में होल्डिंग टैक्स वसूल करने आए नगर पंचायत के कर्मियों को स्थानीय लोगों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा. स्थानीय लोगों का कहना है कि जब नगर पंचायत के तरफ से उन लोगों को किसी प्रकार की सुविधा नहीं मिल रही है तो वह लोग होल्डिंग टैक्स क्यों भरेंगे. नगर पंचायत के दो कर्मचारी संजय कुमार झा एवं अमित कुमार द्वारा शिविर लगाकर होल्डिंग टैक्स वसूल किया जा रहा था कि इसी समय कुछ स्थानीय लोगों ने आकर टैक्स वसूली का विरोध करना शुरू कर दिया. कुछ स्थानीय लोगों पर विरोध का कोई असर नहीं पड़ रहा था और वे अपना होल्डिंग टैक्स भर रहे थे तो अधिकांश लोगों ने होल्डिंग टैक्स भरने से मना कर दिया.

मोहल्ले के कुछ प्रबुद्ध जनों और नगर पंचायत के कर्मियों द्वारा समझाएं बुझाई जाने के बाद स्थानीय लोगों ने होल्डिंग टैक्स भरने को सहमति दी और राजस्व जमा भी किया. स्थानीय लोगों का कहना था कि नगर पंचायत के तरफ से उन लोगों को किसी प्रकार की सुविधा नहीं दी जा रही है सड़क पानी तो उन लोगों को नसीब नहीं है साथ ही साथ साफ सफाई की व्यवस्था भी यहां नहीं की जा रही है. नगर पंचायत द्वारा एक भी डस्टबिन मोहल्ले में नहीं लगाया गया. स्थानीय लोगों ने कहा कि वे लोग जल्द ही नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी से मिलकर अपनी समस्या को रखेंगे और तत्काल निदान की मांग करेंगे. मौके पर स्थानीय लोगों में अरविन्द कुमार, उदय गुप्ता, पंकज यादव, दिलीप यादव, पंकज दिनकर, कामेश्वर प्रसाद साह, कृष्णन प्रेमी, शंकर कुमार मालाकार, बिनोद यादव,जय प्रकाश शर्मा, मदन रजक, धीरज ठाकुर, राजेन्द्र ठाकुर, प्रदीप मंडल, मनोज शर्मा, जयनाथ यादव, श्रीनाथ यादव, महादेव मंडल, प्रशांत कुमार, सीताराम रजक, आलोक चौरसिया, सुनील चौरसिया, अखिलेश गुप्ता, नरेश ठाकुर, सुनील कुमार साह मौजूद थे.

कहते हैं कार्यपालक पदाधिकारी

नवगछिया नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन ने कहा कि कुछ ऐसे नए इलाकों का सृजन हुआ है. जहां पर की वास्तविक में नगर पंचायत सुविधा पहुंचाने में असमर्थ रहा है. ऐसे क्षेत्र के लिए भी जल्द ही प्रस्ताव पारित कर सभी प्रकार की सुविधा मुहैया कराई जाएगी उन्होंने कहा कि जहां तक सड़क की बात है, तो पिछले दिनों नगर पंचायत की तरफ से कई सड़कों के निर्माण के लिए संबंधित विभागों को पत्र भेजा गया उम्मीद है. आए दिन संबंधित योजना स्वीकृत होगी और वे लोग उसे धरातल पर उतारेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *