" />
Published On: Tue, Jul 9th, 2019

नवगछिया: जिस पदाधिकारी पर दो से ज्यादा बार विभागीय कार्रवाई हुई तो दोबारा थानाध्यक्ष नहीं बनेगे -Naugachia News

adv

नवगछिया पुलिस जिला में व्यपारियों व ननबैंकिंग कर्मियों से हो रही लूट की घटना को एसपी निधि रानी ने गंभीरता से लेते हुए अपराधियों पर नकेल कशने की तैयारी शुरू कर दी है। एसपी ने थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्र में संघन गश्ती के साथ वाहनों की जांच करने का निर्देश दिया है। वहीं एनएच व पुल पहुंच पथ पर अपराधियों पर नजर रखने के लिए पुलिस पिकेट की स्थापना की गई है। कोसी पार चौसा मधेपुरा से आने-जाने वाले व्यापारियों से हुई लूट की घटना के बाद कदवा से आगे पुलिस पिकेट की स्थापना की तैयारी चल रही हैं।

पांच दिन में पिकेट शुरू हो जाएगा। अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर सोमवार को टॉउन थाना में एसपी निधि रानी ने पुलिस अफसरों के साथ मासिक अपराध गोष्ठी की। इस दौरान आपराधिक घटनाओं की समीक्षा कर पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए। बैठक में एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती सहित पुलिस जिला के सभी सर्किल के इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष मौजूद थे। एसपी ने कहा कि रंगरा व भवानीपुर में पुलिस पिकेट कार्यरत हो चुका है। विजयघाट पुल पहुंच पथ पर भी पुलिस पिकेट पांच दिन में चालू हो जाएगा। उन्होंने थाना में लंबित कांडों का निष्पादन करने, फरार अपराधियों की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया।

15 अगस्त तक विभागीय कार्रवाई की जानकारी दंे

एसपी ने बताया कि पुलिस जिला के सभी पुलिस पदाधिकारियों को गृह विभाग द्वारा थाना में हुए बदलाव व नियमों की जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि इसको लेकर सभी पुलिस पदाधिकारियों से उनके विरुद्ध हुई विभागीय कार्रवाई की जानकारी 15 अगस्त तक रिटर्न में जानकारी देने का निर्देश दिया गया है। एसपी ने कहा कि 15 अगस्त के बाद थाना में बदलाव होना है। गृह विभाग का निर्देश है कि जिस पदाधिकारी पर दो या तीन बार विभागीय कार्रवाई हुई हो उन्हें थानाध्यक्ष नहीं बनाया जाएगा।

हर थाने में होंगे दो अतिरिक्त थानाध्यक्ष :

एसपी ने कहा कि सभी थाना में एक थानाध्यक्ष के अलावा दी एडिसनल थानाध्यक्ष होंगे। एक एडिसनल थानाध्यक्ष विधिव्यस्था की निगरानी करेंगे तो दूसरे अनुसंधान करेंगे। दोनों टीम में चार चार पदाधिकारी होंगे। इसके अलावा मालखाना के लिए अलग पदाधिकारी होंगे। थाना लेखक के रूप में एसआई रैंक के पदाधिकारी होंगे।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

adv
error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......