नवगछिया जिला वासियों से अपील : घर मे जरूर जलाएं पांच दिए.. दुनियां के लिये ऐतिहासिक -Naugachia News

नवगछिया :  नवगछिया डॉट कॉम की ओर से सभी प्रबुद्धजनों खास कर महिलाओं से अपील  है कि पांच अगस्त को अपने अपने घरों में पांच दिए जरूर जलाएं. कुमकुम ने कहा कि वर्षों बाद राम मंदिर की आधारशिला रखी जायेगी. मंदिर वहीं बनाएंगे नारे के सूत्र वाक्य को चरितार्थ करने के लिये कितने रामभक्तों ने बलिदान दिया है.

यह दिया राम भक्ति में कुर्बान होने वाले लोगों की भक्ति के सम्मान में और प्रभु श्रीराम के प्रति आस्था व्यक्त करने का एक माध्यम होगा. उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ यह एक सिर्फ मंदिर नहीं बन रहा है बल्कि सैकडों वर्ष पहले विदेशी आक्रमणकारियों ने जो भारत के पहचान को जमींदोज करने का प्रयास किया, वैसे विदेशी आक्रमकारियों और उनकी विचारधारा के आज के लोगों को इस न्यायसंगत कार्य से उत्तर मिलना शुरू हो गया है.

इसके लिये संत शिरोमणि योगी आदित्यनाथ और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वैसे लोग धन्यवाद के पात्र हैं जिन्होंने मंदिर के लिये संविधान का सम्मान करते हुए सच सामने आने के लिये लंबा इंतजार किया. इधर भाजपा जिला कार्य समिति सदस्य गगन चौधरी ने कहा कि निश्चित रूप से पांच अगस्त का दिन भारत ही नहीं पूरी दुनियां के लिये ऐतिहासिक सिद्ध होने वाला है.

इस दिन को यादगार बनाने के लिये लोगों को जरूर अपने अपने घरों में घी के दिये जलाने चाहिये. जब प्रभु राम आतितायियों का विनाश कर 14 वर्षों का वनवास समाप्त कर आयोध्या लौटे थे तो लोगों ने दीपावली मनायी थी. पांच अगस्त का दिन भी दीपावली के तरह की ऐतिहासिक और पवित्र दिन है क्योंकि सैकडों वर्षों के बाद रामलला अपने वास्तविक जगह पर विराजमान होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......