नवगछिया : जिलापार्षद के विरूद्ध पुरानी सड़क को तोड़ने, गड्ढा और दलदल में तब्दील करने का आरोप

नवगछिया : सांसद आदर्श ग्राम जगतपुर पंचायत के जपतैली गांव के ग्रामीणों ने नवगछिया की जिलापार्षद नंदनी सरकार के विरूद्ध सड़क निर्माण कराने के नाम पर पुरानी सड़क को तोड़ने, गड्ढा करने और पुनः निर्माण नहीं करने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने बताया कि सड़क तोड़ कर गड्ढा कर दिए जाने से मुख्य सड़क दलदल में तब्दील हो गई है. सड़क के दलदल में तब्दील हो जाने से लोगो को काफी परेशानियों का करना पड़ रहा है. सड़क की दयनीय स्थिति को लेकर लोगो मे आक्रोश व्याप्त हो गया है. गांव के राहुल राम, मुरलीधर मंडल, मुरारी राय, मिथिलेश राय, मन्नू कुमार, सुभाष राय, गोपाल मंडल, सचिन कुमार, सुबोध राय सहित अन्य ग्रामीण का कहना है कि गांव से निकलने के लिए दो रास्ता है.

एक पगडंडी का रास्ता है जो विक्रमशिला पुल पहुच पथ से जुड़ता है. जो रास्ता पानी मे डूब जाने के कारण बंद है. एक रास्ता जो मुख्य है वह खरीक चौक और राघोपुर होते हुए जहान्वी चौक पर मिलता है. उक्त रास्ता भी दलदल में तब्दील हो गया है. जिससे होकर पैदल चलने में भी कठिनाई का सामान करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने कहा कि तीन माह पूर्व जिप सदस्य नंदनी सरकार ने सड़क निर्माण कराए जाने की बात कहते हुए मुख्य सड़क को 650 फीट तक ऊंची सड़क से जेसीबी से खोद कर बराबर कर दिया. सड़क पर गड्ढा हो जाने के कारण सड़क पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई

जिसके कारण सड़क दलदल में तब्दील हो गया. सड़क से होकर चार पहिया वाहन गांव भी नहीं पहुच पा रहा है. जब लोग बीमार पड़ते है तो उन्हें खाट पर लेकर ही निकलना होता है. लोगो ने कहा कि सड़क की खुदाई किए दो माह से अधिक दिन बीत चुके हैं लेकिन सड़क का निर्माण नहीं हो पाया. उन्होंने कहा कि जब सड़क निर्माण को लेकर जिला परिषद को हम लोग कहते है तो वह कहती हैं की अब सड़क का निर्माण नहीं होगा. जब पता किया तो पता चला कि 650 फीट लंबी सड़क का निर्माण करवाना जिलापार्षद कोटे से संभव नहीं है.

जिलापार्षद ने कहा

जिला परिषद नंदनी सरकार ने कहा कि 15वीं वित्त आयोग से होना है. सोमवार को ही इस कार्य के लिए डीडीसी व जिला अभियंता से प्रशासनिक स्वीकृति दे दिया गया है. जल्द ही सड़क निर्माण करवाया जाएगा. जहां तक सड़क तोड़वाने की बात है तो ग्रामीणों की स्वीकृति से सड़क तोड़ा गया है. ग्रामीणों के लिखित आवेदन के बाद सड़क तोड़ा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......