नवगछिया के रितुध्वज उर्फ सोनू राय हत्याकांड में विशेष जांच दल (एसआइटी) ने शनिवार की देर रात भाड़े के शूटर गो¨वद कुमार साव को जयरामपुर से गिरफ्तार किया। आरोपित शूटर परबत्ता के गरैया गांव का रहने वाला है। उसके पास से सोनू राय के मोबाइल के साथ ही एक पिस्टल, कट्टा, आठ गोली और एक अन्य मोबाइल फोन मिला है। यह जानकारी एसएसपी आशीष आशीष भारती ने अपने गोपनीय कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में रविवार को दी। भागलपुर एसएसपी ही अभी नवगछिया एसपी के प्रभार में हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में अब तक मुरली राय की गिरफ्तारी हुई थी। अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगी हुई है। 17 अक्टूबर को सोनू राय की हत्या गोली मारकर कर दी गई थी।

गोली मारने के बाद फोन करना चाह रहे थे सोनू

पुलिस के मुताबिक गिरफ्त में आए गो¨वद साव ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। उसने पुलिस को बताया है कि जब सोनू राय को गोली मारी गई, उसने मोबाइल निकाल मदद के लिए फोन करना चाहा। लेकिन उन लोगों ने उसका मोबाइल छीन लिया। उसने अपने घर पर मोबाइल छिपाकर रखा था। गो¨वद पर परबत्ता और बिहपुर थाने में हत्या समेत अन्य गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं।

ये है मामला

सोनू राय नवगछिया के जिला परिषद सदस्य गौरव राय के बड़े भाई थे। हत्या के बाद गौरव ने परबत्ता थाने में तुलसीपुर निवासी राकेश राय, उसके बेटे मुरली राय, लतरा, गोपालपुर निवासी कुख्यात छोटुआ उर्फ छोटू यादव उर्फ पुरुषोत्तम यादव और तीन अज्ञात पर केस दर्ज कराया। मामले को लेकर डीआइजी विकास वैभव के निर्देश पर नवगछिया एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती के नेतृत्व में टीम का गठन किया था। इसमें इंस्पेक्टर राज कपूर कुशवाहा व श्रीकांत भारती और दारोगा रंजीत कुमार व रामचंद्र यादव समेत अन्य को शामिल किया गया था। मामले की डीआइजी लगातार मानीटरिंग कर रहे थे।

Whatsapp group Join