नवगछिया : विक्रमशिला सेतु पर जाम से निजात को लेकर प्रशासन स्तर से बनाई गई नई व्यवस्था पहले ही दिन फेल दिखी. सुबह नो बजे के बाद भी विक्रमशिला पुल पर भाड़ी वाहनों का प्रवेश जारी था. भाड़ी वाहनो को रोकने के लिए न तो जहान्वी चौक के पास पुलिस बल लगाए गए थे. न ही नवगछिया जीरो माईल के पास भाड़ी वाहनों को रोकने के लिए कोई पुलिस व्यवस्था थी. ऐसे में भाड़ी वाहन चालक धड़ल्ले से विक्रमशिला सेतु पथ पर चल रही थी. नो इंट्री की व्यवस्था लागू होने के बाद भी भाड़ी वाहनों के परिचालन होने से बुधवार को भी विक्रमशिला सेतु एवं सेतु पथ जाम की जद में था. भाड़ी वाहनो को रोकने के लिए पुलिस स्तर से कोई ठोस व्यवस्था जहान्वी चौक से लेकर नवगछिया जीरो माईल तक देखने को नहीं मिली.

बुधवार को विक्रमशिला पुल पर सुबह से शाम तक जाम की स्थिति बनी हुई थी. पुल पर जाम की स्थिति बुधवार की अहले सुबह तीन बजे पुल के बीच मे एक ट्रक खराब हो जाने के बाद भयावह हुई थी. ट्रक के खराब होने से जाम के कारण वन वे परिचालन भी घंटो तक थम सा गया था. पुल पर जाम लग जाने के बाद वाहनों की लंबी कतार दोनो ओर खड़ी हो गई. पुल पर जाम लगने के साथ ही पुल पहुच पथ व ब्रांच 14 नवर सड़क जाम की जद में आगया था. सुबह तीन बजे खराब हुई ट्रक को नो बजे बाद पुल से हटाया गया.

सुबह में पुल पर जाम लगे रहने के कारण स्कूली बस एवं सैकड़ो सबाड़ी वाहन जाम में फंसी हुई थी. इसके अलावे जाम में कई आवश्यक सेवा की वाहने जाम की जड़ में था. जाम के कारण पुल पर वाहनो की रफ्तार मानो थम सी गई थी. वाहन चालकों को पुल को पर करने में एक से डेढ़ घंटे लग जा रहे थे. नवगछिया पहुचने में वाहन चालकों को दो से तीन घंटे लगा रहे थे. पुल पर संध्या समय जाम की स्थिति और भी ज्यादा भयावह हो गई थी. जाम में सैकड़ों की संख्या में सबाड़ी वाहनो के साथ साथ कई बारात व दूल्हे की गाड़ी जाम में फंसी हुई थी.

Whatsapp group Join

इधर पुल पर जाम रहने के कारण मोटरसाइकिल चालक पुल पर अपनी मोटरसाइकिल साइडर पर लेकर निकल रहे थे. साइडर से होकर अत्यधिक वाहनो के परिचालन होने से बाईक चालको को भी काफी दिक्कत हो रही थी. जहान्वी चौक टीओपी प्रभारी जयनाथ राय ने बताया कि अहले सुबह ट्रक खराब हुआ था.

खरब ट्रक को किरान मंगवाकर सुबह सात बजे तक निकलवा दिया गया था. लोड गाड़ी भगालपुर की ओर से ही छोड़ा गया था. नवगछिया की ओर से एक भी लोड गाड़ी नहीं जाने दिया गया है. पहुच पथ पर नो इंट्री के कारण वाहनों की लंबी कतार लगने कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है. वाहनों को पंगतिबद्ध कर निकाला जा रहा है.