नवगछिया : जन वितरण प्रणाली को लेकर प्रखंडवार समीक्षा.. खराब अनाज का उठाव होने पर कार्रवाई

नवगछिया : नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में सोमवार को एसडीओ अखिलेश कुमार की अध्यक्षता में अनुश्रवण समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में जन वितरण प्रणाली को लेकर प्रखंडवार समीक्षा की गई. बैठक के दौरान पिछले बैठक में लिए गए प्रस्ताव पर सदस्यों एवं पदाधिकारियों चर्चा की गई. जिसमें सदस्यों द्वारा बताया गया कि पूर्व के प्रस्ताव पर काम किया गया है और सुधार भी हुआ है. अनुश्रवण समिति के सदस्यों ने बताया कि प्रखंड मुख्यालय के आरटीपीएस काउंटर पर राशनकार्ड बनने के लिए आवेदन नहीं लिया जाता है. जिसके कारण जिन लोगो का कार्ड नहीं बना है उसे काफी परेशानी होती है.

एसडीओ ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रखंड आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन लिए जाने के संदर्भ में निर्देश दिए जाने की बात कही. सदस्यों ने बताया कि इस बार खाद्यान्न वितरण में कुछ जगहों पर खराब अनाज का वितरण किया गया था. इस संदर्भ में एजीएम ने कहा कि खराब अनाज को वापस कर लिया गया है उस जगह पर अच्छे अनाज का वितरण किया गया है.

अनुमंडल पदाधिकारी ने एसडीएम को निर्देश दिया कि किसी भी परिस्थिति में गोदाम से खराब अनाज का उठाव नहीं हो यह सुनिश्चित करेंगे. खराब अनाज का उठाव होने पर कार्रवाई की जाएगी. बैठक में बताया गया कि चना की आपूर्ति नहीं होने के कारण कुछ लाभुकों के बीच चना का वितरण नहीं हो पाया. इस संदर्भ में बताया गया कि चना का स्टाक कम होने के बाद जिला एवं जिन डीलरों के पास चना बच गया था उन जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों से चना लेकर लाभुकों के बीच चना का वितरण करवा दिया गया है. बै

ठक में नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रेमसागर उर्फ डब्ल्यू यादव, सांसद प्रतिनिधि चंदेश्वर सिंह, ऋषिकेश मिश्रा, विधायक प्रतिनिधि संजय शर्मा, अशोक दादा, जिला परिषद सदस्य नंदनी सरकार, शबाना आजमी, उषा देवी, भाजपा जिला अध्यक्ष विनोद मंडल, राजद जिलाध्यक्ष अलख निरंजन पासवान, कांग्रेस के शंकर सिंह अशोक सहित अन्य मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *