" />
Published On: Sun, Mar 22nd, 2020

नवगछिया : जनता कर्फ्यू हेतु जागरूकता रैली निकाली.. ABVP का वायरस को लेकर जागरूकता -Naugachia News

नवगछिया – बाबा गणिनाथ सेवा समिति नवगछिया द्वारा कोरोना वायरस को लेकर आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर एक दिवसीय जनता के हित के लिए जनता कर्फ्यू हेतु जागरूकता रैली निकाली गई जो पुरा नवगछिया शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर जनता को जागरूक किया एवं सबों को 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक अपने अपने घरों में सावधानी पूर्वक रहने की अपील किया गया.

इसी विषय को लेकर बाबा गणिनाथ सेवा समिति द्वारा 10 टोटो को बैनर पोस्टर और ध्वनि विस्तारक यंत्र से अनुमंडल वासी को जागृत करने का प्रयास किया गया. बाबा गणिनाथ सेवा समिति द्वारा आम जनों को जागरूक कर प्रधानमंन्त्री के आह्वान को सफल बनाकर अपने को सुरक्षित करने को संकल्पित कराया गया. इस मौके पर बाबा गणिनाथ सेवा समिति नवगछिया के अध्यक्ष पंकज कुमार भारती सबों से घर घर सम्पर्क कर सबों से अपने घरों में रहने की अपील किया.

वही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नवगछिया इकाई के कार्यकर्ताओं ने अनुमंडल के कई गाँव मे कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता अभियान चलाया और जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की. अभविप कार्यकर्ताओं ने गाँव गाँव में जाकर कोरोना के आम लक्षण और बचाव के तरीकों को बताया और जनता के फायदे बता कर इसका पालन करने का अनुरोध किया. अभविप् के जागरूक छात्र संगठन होने के नाते छात्र- छात्राओं की समस्याओं के अलावे सामाजिक समस्याओं पर भी विचार करता है. आज पूरा विश्व जिस संकट से गुजर रहा है इसका एकमात्र समाधान है कि हम जागरूक रहें, सतर्क रहें और अन्य लोगों को भी इसकी जानकारी दें.

मकनपूर में पूजा चौधरी ने लोगों से कहा कि रविवार को सुबह सात बजे से रात के 9 बजे तक घर से ना निकलें और स्वयं को सुरक्षित रखें. हरनाथचक में अर्चना कुमारी ने ग्रामीणों को साफ – सफाई का विशेष ध्यान रखने को कहा और बताया कि मास्क की जरूरत केवल उनलोगों को है जिनकी तबियत खराब है बांकी लोग छींक आने पर रुमाल का इस्तेमाल अवश्य करें. वहीं आदर्श गांव नगरह में ब्यूटी कुमारी एवं जागृति सिंह के नेतृत्व में जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें जागृति सिंह ने लोगों से कहा कि हमें अपने घर पर सवछ्ता के साथ सतर्क रहना चाहिए क्योंकि कोरोना का अबतक कोई इलाज नहीं है, जिन बच्चों को सर्दी- खाँसी थी उन्हें मास्क भी पहनाया गया

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......