" />
Published On: Fri, Jun 19th, 2020

नवगछिया : गोसाईंगांव का 45 वर्षीय महिला अाैर 32 वर्षीय युवक करोना पॉजिटिव-Naugachia News

जिले में गुरुवार को काेराेना के तीन नए मरीज मिले। नवगछिया के गाेपालपुर की 45 वर्षीय महिला अाैर 32 वर्षीय युवक व पीरपैंती का 28 वर्षीय युवक संक्रमित मिला। पीरपैंती का युवक पांच दिन पहले दिल्ली से आया था। गोपालपुर के चिकित्सा प्रभारी डॉ. सुधांशु कुमार के अनुसार, गोपालपुर पीएचसी का एक स्वास्थ्यकर्मी और गोसाईंगांव का युवक पॉजिटिव मिला है। इस बीच कोविड केयर सेंटर से 7 लोगों ने कोराेना को हराया। सभी घर लौटे।

इनमें दो से ढाई साल की दो बच्चियां भी हैं। मायागंज से आनंदगढ़ कॉलोनी के एमआर और उनकी बैंककर्मी पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव न आने पर भी सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार डिस्चार्ज कर दिया गया। दोनों ने इस पर आपत्ति भी ली। गाइडलाइन के मुताबिक 10 दिनों तक कोरोना लक्षण न मिलने पर डिस्चार्ज करने का िनयम है। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 352 और ठीक होने वालों की संख्या 255 हो गई है।

10 दिन पहले कोरोना को हराने वाले युवक की तबीयत बिगड़ी, दवा दे भेजा घर

भागलपुर | कोरोना को हराकर 10 दिन पहले घर पहुंचे सबौर मनसरपुर के 25 वर्षीय युवक की तबीयत खराब हो गई। उसे सांस में तकलीफ और खांसी की शिकायत हुई। डिस्चार्ज के बाद होम क्वारेंटाइन में रहने के दौरान डॉक्टरों ने उसे दवा खाने को कहा था पर उसने नहीं खाया। गुरुवार को वह सदर अस्पताल पहुंचा। यहां से मायागंज भेजा। इमरजेंसी में इलाज के बाद उसे घर भेजा गया। कोरोना के नाेडल प्रभारी डाॅ. हेमशंकर शर्मा ने बताया, उसे दवा देकर भेजा है। दरअसल, बेंगलुरू से आया युवक क्वारेंटाइन सेंटर में पॉजिटिव मिला था। दो जून को वह अस्पताल में भर्ती हुआ।

8 को रिपोर्ट निगेटिव आई तो डिस्चार्ज किया। इस दौरान उसे घर में भी दवा लेने की सलाह दी थी पर उसने दवा नहीं ली। दो दिन बाद उसकी तबीयत बिगड़ी तो दवा ली। लेकिन तकलीफ बढ़ती गई। वह 16 जून को मायागंज गया तो उसे सदर अस्पताल भेजा। फिर घर लौटा। ज्यादा तबीयत बिगड़ी तो वह गुरुवार को सदर अस्पताल और फिर मायागंज पहुंचा। डॉक्टर ने जांच कर दिन में 3-4 बार गर्म पानी से कुल्ला करने व दवा खाने को कहा।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>