0

नवगछिया : गोलि’यों की थर्’राहट से गूंजा अनुमंडल… दिन’दहाड़े जिला परिषद के भाई को मा’रा गो’ली, – Naugachia News

नवगछिया के खरीक उत्तरी क्षेत्र से जिला परिषद सदस्य गौरव राय के बड़े भाई कुमार रितुध्वज उर्फ सोनू राय को गुरुवार की सुबह बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी। हत्या को तब अंजाम दिया गया जब सोनू राय बाइक से भागलपुर से खरीक थाना क्षेत्र के तुलसीपुर जमुनियां स्थित घर जा रहे थे। पीछा कर रहे बदमाशों ने सोनू राय को परवत्ता थाना क्षेत्र के जगतपुर के पास नजदीक से अपनी गोलियों का निशाना बनाया।

ऐसा माना जा रहा है बदमाश ने सोनू राय का भागलपुर से ही पीछा कर रहे थे। यह भी कयास लगाया जा रहा है कि उनकी हत्या में कांट्रेक्ट किलर का इस्तेमाल किया गया होगा। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार गंगा पार के बड़े केला किसान के रूप में प्रसिद्धि पाए सोनू राय की किसी से दुश्मनी नहीं थी।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शूटरों ने जिस तरह से उसे नजदीक से निशाना बनाया हत्यारों के मकसद की कहानी खुद ब खुद बयां कर रही है। सोनू राय को मारने पहुंचे बदमाशों ने उन्हें पहले बाइक के पीछे से गोली मारी जो पीठ को छूते हुई निकली फिर बाइक को तेजी से आगे बढ़ा कर उसे रोक कर गिराने की कोशिश बदमाशों ने की। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो हेलमेट पहने सोनू ने बचाव का भरसक प्रयास किया। बदमाश उनके सिर को निशाना बनाना चाह रहे होंगे इस क्रम में तीन गोलियां दागी लेकिन कामयाब नहीं हुए तो गर्दन को नजदीक से निशाना बना तेजी से वापस भाग निकले।

काफी देर तक सोनू मौका-ए-वारदात पर छटपटाते रहे। सोनू ने किसी को फोन करने का भी प्रयास किया। लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई। हत्या की वजह खंगाल रही पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। इलाके में हत्या को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं फैलने लगी है। कोई कहता मिला कि छोटे भाई गौरव की राजनीतिक लोकप्रियता और आसन्न विधानसभा चुनाव में सोनू राय की क्षेत्रीय साख से मिलने वाली मदद को हत्या कराने वाले रोकना चाहते थे। ताकि गौरव राय अकेला पड़ जाए। आदमपुर थाना क्षेत्र में अस्थायी रूप से रहने वाले सोनू राय की कुछ प्रापर्टी डीलरों से ताल्लुकात और लेन-देन मसले पर भी पुलिस तहकीकात कर रही है।

इधर सोनू राय के शव को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। पटना गए सोनू राय के छोटे भाई जिला पार्षद गौरव राय के वापस आने के बाद ही शव को उठने देने की बात ग्रामीण कर रहे हैं। इधर हत्या की जानकारी पर डीआइजी विकास वैभव, नवगछिया एसपी समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी हत्या बाद उत्पन्न स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं।

हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार करने के लिए नवगछिया के अलावा भागलपुर पुलिस की भी मदद ली जा रही है। गौरव राय के भागलपुर पहुंचने के बाद ही प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही गई है। हत्या को लेकर भारी विरोध हो रहा है। इस बीच जहानाबाद के पूर्व सांसद अरुण कुमार सिंह वहां पहुंचे। उन्होंने बिहार में गिरती कानून व्यवस्था को लेकर चिंता जताई।

नवगछिया की पुलिस अधीक्षक निधि रानी वहां पहुंच चुकी हैं। उन्होंने जाम कर रहे लोगों को समझाया। लेकिन प्रदर्शनकारियों ने उनकी बातें नहीं सुनी। वे लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। सड़क जाम कर मार्ग को पूरी तरह अवरूद्ध कर दिया गया है।

पूर्व सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने एसपी निधि रानी से हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने नवग‍छिया क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों पर चिंता भी व्यक्त की।

न्यूज़ डेस्क

न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *