नवगछिया: गोपालपुर में दो जगह कंटेंनमेंट जोन घोषित, किया सील.. जांच का दायरा बढ़ा

नवगछिया। गोपालपुर प्रखंड में दो जगहों पर कोविड-19 से संक्रमित लोगों के मिलने से अनुमंडल पदाधिकारी ने जायजा लिया। उन्होंने गोपालपुर की बीडीओ वीणा कुमारी को तत्काल इलाके को सील करने का निर्देश दिया। जानकारी के अनुसार गोपालपुर के करारी तिनटगा पंचायत में पिछले सप्ताह कोविड-19 से संक्रमित रिपोर्ट आने के कारण पीड़ित व्यक्ति के द्वारा उच्च अधिकारी को शिकायत की गई थी कि हम नेगेटिव हैं लेकिन हमें पॉजिटिव बताकर सील कर दिया गया है। इसको लेकर के नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने जांच की। इसमें रिपोर्ट के आधार पर पॉजिटिव मिला।

उन्होंने तत्काल माइक्रो कंटेनमेंट जॉन घोषित कर उसे सील करवाया। वहीं पंचगछिया में भी भोपाल से आए व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव होने के कारण भागलपुर मायागंज में भर्ती कराया गया। इसके बाद उसे एवं उसके परिवार के अन्य सदस्यों की जांच पीएचसी में हुई। वहां पर भी माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाकर सील करने का आदेश दिया गया। अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि जिन-जिन जगहों पर को भी संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। उन जगहों पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर उसे सील कराया जा रहा है। इसके लिए हमने गोपालपुर एवं अन्य प्रखंडों क्षेत्रों का जायजा लिया है।

टीका लगने के साथ-साथ जांच का दायरा बढ़ा

कोविड-19 के संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को लेकर के गोपालपुर सामदायिक स्वास्थ्य केंद्र के द्वारा जांच के दायरा के साथ-साथ टीकाकरण का भी दायरा बढ़ाया गया है। सीएससी प्रभारी डॉ सुधांशु कुमार ने बताया कि सभी तरह का जांच 328 लोगों का नमूना लिया गया साथ ही 120 लोगों को टीका भी दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......