" />
Published On: Wed, Jun 10th, 2020

नवगछिया : गुरू पूर्णिमा महोत्सव नियमो का पालन करते हूए अपने अपने घरो पर मनाये -Naugachia News

नवगछिया : श्रीशिवशक्तियोगपीठ नवछिया पीठाधीश्वर परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज ने फेस बूक लाइव के माध्यम से 5 जूलाई 2020 को गुरू पूर्णिमा महोत्सव के संदर्भ में कहा कि यह महोत्सव विराट रूप में एक दशक से आयोजित किया जाता आ रहा है। इस मौके पर देश के कोने-कोने दिल्ली, मुम्बई, कलकत्ता, बंगलोर समेत अन्य कई प्रान्तों से मेरे अनुयायी आते हैं.

लेकिन इस वर्ष वैश्विक कोरोना महामारी को लेकर फिजिकल डिस्टेंस , प्रशासनिक नियमो का पालन करते हूए सभी अपने अपने घरो में ही मनाने का निर्देश दिये. साथ ही साथ उनहोंने कहा कि उस दिन चरण पादुका पूजन गुरु मंत्र गीता पाठ के साथ सभी अपने अपने क्षेत्रो में महाप्रसाद का वितरण सभी नियमो का पालन करते हूए आवश्य करें एवं आपसी सौहार्द का परिचय देते हुए लोगों का मदद करें.

जीवन में गुरु एवं शिष्य के महत्व आने वाले पीढ़ी को बताने के लिए यह दिन एक आदर्श है. गुरु का आशीर्वाद सर्वाधिक कल्याणकारी एवं ज्ञानवर्धक होता हैं. यह महोत्सव संस्कृत के प्रकांड विद्वान चारों वेद के रचयिता महर्षि वेद व्यास को समर्पित हैं. उनका जन्म आषाढ़ माह के पूर्णिमा के दिन हुआ था. उनके सम्मान में यह पर्व या महोत्सव भारत में धुम धाम से मनाया जाता है.

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......