नवगछिया : खरीक में चार व्यक्ति कोरोना से संक्रमित, कंटेन्मेंट जोन घोषित.. गुलजार है खरीक बाजार -Naugachia News

खरीक . खरीक में शुक्रवार को चार व्यक्ति कोविड 19 से पीड़ित पाये गये हैं. चारों को खरीक पीएचसी स्तर से इलाज के लिये जेएलएनएमसीएच मयगाज भागलपुर भेज दिया है. चार व्यक्तियों में तीन संक्रमित व्यक्ति तीन दिन पहले संक्रमित हुए ग्रामीण चिकित्सक के संपर्क में आये थे. इसमें एक दवा दुकान के स्टाफ करीब 25 वर्षीय युवक हैं. दूसरा दवा दुकान के पास ही फल बेचने वाले 35 वर्ष के युवक हैं तो तीसरा संक्रमित व्यक्ति का घर दवा दुकान के पास है. जबकि चौथा संक्रमित व्यक्ति प्रखंड के ही ध्रुवगंज निवासी खरीक पीएचसी के कर्मचारी का पुत्र है.

एक साथ चार संक्रमित मामले सामने आने के बाद खरीक बाजार में सनसनी फैल गयी है. मालूम हो कि खरीक में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या अब 20 से भी अधिक हो गयी है. इसमें 60 फीसदी लोग ठीक भी हो चुके हैं लेकिन एक के बाद एक क संक्रमित होने का सिलसिला जारी है. मालूम हो कि पिछले दिनों कई संक्रमित मामले सामने आने के बाद खरीक बाजार को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया था लेकिन लोग डिस्टेंसिंग का पालन नहीं के बराबर कर रहे हैं और स्थानीय प्रशासन का भी इस ओर ध्यान नहीं है.

बीजेपी के मीडिया प्रभारी राजेश मणि ने स्थानीय प्रशासन ने सख्ती से निपटने की मांग की है और दूसरी तरफ जांच का दायरा बढ़ा कर घर घर जा कर सैम्पलिंग जांच करने की मांग की है.

खरीक के एक अनुभवी स्वास्थ्य कर्मी ने अपना नाम न बताने के शर्त पर बताया कि अगर समुचित रूप से जांच किया जाय तो खरीक में एक हजार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजीटिव होंगे. उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थिति काफी खरनाक है. अगर ध्यान नहीं दिया गया तो यह बीमारी आसानी से बच्चों और बुजुर्गों में फैल जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *