एसपी कार्यालय में शनिवार को मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन एसपी निधि रानी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जनवरी में हुए अापराधिक घटनाओं की समीक्षा एसपी ने किया। इस दौरान उन्होंने थाना क्षेत्र में के फरार चल रहे अपराधियों की जानकारी ली और उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश थानाध्यक्षों को दिया।

उन्होंने थानों में लंबित कांडों को निष्पादित करने का निर्देश दिया। हाल के दिनों में हुई आपराधिक घटनाओं के संदर्भ में भी थानाध्यक्षों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसपी ने कहा कि चुनावी वर्ष होने के कारण थानाध्यक्षों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। इस संदर्भ में थाना के वारंट, कुर्की, एनबीडब्ल्यू एवं बेलेबल वारंट की भी समीक्षा की गई है। आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने के लिए एक सप्ताह तक लगातार थानाध्यक्षों को एस ड्राइव चलाने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान एसपी ने पिछले माह पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में हुई उपलब्धियों की भी जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि पिछले माह कुल 105 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसमें 86 को जेल भेजा गया। तीन हथियार की भी बरामद की पुलिस ने की जिसमें एक रेगुलर हथियार भी शामिल है। छह जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया था। इसके अलावा 1398 लीटर विदेशी व 21 लीटर देसी शराब की बरामदगी की गई है। नौ अपहरण मामले का भी खुलासा किया गया। तीन बाइक एक बोलेरो, एक कार, दो मोबाइल व 10 हजार नगद भी पुलिस ने बरामद किया है।

Whatsapp group Join

कुख्यात अपराधियों पर होगी सीसीए की कार्रवाई

एसपी निधि रानी ने यह भी कहा कि अपराधियों पर पुलिस द्वारा सीसीए की कार्रवाई की जा रही है। सोनू राय हत्याकांड में गिरफ्तार अपराधी राकेश राय पर सीसीए 12 के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। एसपी ने बताया कि ऐसे अपराधी जो जेल से बाहर निकलने के बाद विधि व्यवस्था को प्रभावित कर सकते हैं या पब्लिक में इसका गलत संदेश जाता है। वैसे अपराधियों के विरुद्ध सीसीए 12 की कार्रवाई की जाती है। इसी के तहत राकेश राय पर सीसीए 12 की कार्रवाई के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। इसके अलावा अन्य अपराधियों को भी चिन्हित कर सीसीए की कार्रवाई के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा।