नवगछिया : कोसी दियारा इलाके में अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कांबिंग ऑपरेशन चलाया

नवगछिया : नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज के नेतृत्व में रविवार को कोसी दियारा इलाके में अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कांबिंग ऑपरेशन चलाया गया. इस अभियान में एसडीपीओ दिलीप कुमा, बिहपुर सर्किल इंस्पेक्टर अमर विश्वास सहित पुलिस बल शामिल थे. एसपी के नेतृत्व में पुलिस बलों ने दियारा इलाके में अपराधियों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान दियरा में खेती करने वाले किसानों एवं पशु पालकों से भी एसपी ने बातचीत की एवं अपराधियों की गतिविधि के संदर्भ में जानकारी ली.

एसपी ने कोसी दियरा के बेलौरा बहियार, टेकना दियरा में अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया. सर्च ऑपरेशन के दौरान उन्होंने कोसी नदी के किनारे जंगल क्षेत्र, दियरा में बने बासा में तलाशी ली. एसपी ने कहा कि बेलौरा दियरा एवं टेकना दियारा में अपराधियों की गतिविधि रहती है. अपराधियों द्वारा दियरा में खेती करने वाले किसानों को तंग तबाह करते है और खेती छोड़ने को मजबूर करते हैं. पशुपालकों से भी दियारा में पशु रखने के लिए आपरधी पैसे लेते हैं.

मछली के जलकरो से भी अपराधी जबरन पैसे की वसूली करते हैं ऐसी सूचना मिल रही थी. सूचना के आलोक के आलोक में दियरा में कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया गया. एसपी ने कहा कि दियरा में अपराधियो पर नकेल कसने के कार्य किया जाएगा. इसको लेकर दियरा में पुलिस बलों को प्रतिनियुक्त किया जाएगा. एसपी ने कहा कि पूर्व में भी बेलौरा बहियार और टेकना दियारा में पुलिस बलों की तैनाती हुआ करते थे.

दोनो स्थान पर किसानों की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल तैनात किए जाएंगे. बेलोरा एवं टेकना दियरा में पुलिस बल के रहने के लिए स्थल का चयन किया जा रहा है. स्थल चयन कर पुलिस बल रहने की व्यवस्था को लेकर स्थानीय लोगों से बात की गई है. दियरा में पुलिस बल तैनात किए जाएंगे और अपराधियों के विरुद्ध पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *